मां-बेटी का अपहरण कर पति से फिरौती मांगने वाले दो महिलाओं सहित चार आरोपित गिरफ्तार

Arrest

Jaipur News। कोतवाली थाना इलाके में मां-बेटी का अपहरण कर पति को फिरौती के लिए कॉल कर रुपये मांगने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार कियाा है। वहीं पुलिस ने कुछ ही घंटों में इस वारदात का खुलासा करते हुए अपहरण हुए मां-बेटी को जयसिंहपुरा खोर से सकुशल दस्तयाब कर लिया गया है। प्रारम्भिक जांच पडताल में आपसी लेनदेन का मामला सामने आया है। आरोपितों में दो महिलाएं भी शामिल है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

 
थानाधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि अपहरण करने वाले आरोपित ब्रजराज सिंह,उसकी पत्नी विष्णु कंवर निवासी अजमेर हाल जवाहर सर्किल, बवीता जैन निवासी झोटवाडा और कार चालक मोहनलाल को गिरफ्तार किया गया है। जिन्होंने करधनी निवासी रामचन्द टेकवानी की पत्नी उषा व बेटी सविता मंगलवार देर शाम को खरीदारी करने चांदपोल बाजार आई थी। इसी दौरान बवीता जैन ने खजानों वालों के रास्ते में उन्हें देख लिया। तभी तुरंत कॉल कर चालक मोहनलाल, ब्रजराज व उसकी पत्नी को वहां आने की कहा। कार के आते ही खरीदारी कर रही मां-बेटी को जबरन पकडक़र गाड़ी में बैठा कर उनका अपहरण कर ले गए। जिसके बाद उसके पति को कॉल कर रुपए लेकर जयसिंहपुरा खोर बुलाया।
घबराया पति ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिस पर  पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर कॉल लोकेशन के आधार पर अपहरण के चारों आरोपितों को धर-दबोचा। जिसके कब्जे से अपहृत मां-बेटी को सकुशल दस्तयाब किया गया। देर रात तक चारों आरोपित अपहृत मां-बेटी को कार में ही घुमा रहे थे,जिसे बाद पुलिस ने जयसिंहपुरा खोर में इन्हें पकड़ा। पूछताछ में सामने आया है कि ब्रजराज सिंह जवाहर सर्किल के पास ज्यूस की दुकान लगता है, जो बवीता जैन का पहले पड़ौसी था। जांच पडताल में सामने आया कि बवीता जैन व रामचन्द्र के बीच रुपयों को लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त कार को भी जब्त कर लिया है।