माली समाज का 28वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 14 मई(अक्षय तृतिया) को

Chief Minister Mass Marriage and Grant Scheme, 2021

जयपुर। जयपुर जिला माली (सैनी) समाज संस्था (रजिं) के तत्वाधान में 28वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 14 मई 2021 (अक्षय तृतिया ) को संस्था के महात्मा ज्योतिबा फूले जनउपयोगी भवन सायपुरा सांगानेर पर होने जा रहा है। जिसकी तैयारियां संस्था की ओर से बड़ी जोर-शोर से चल रही है।

जयपुर जिला माली (सैनी) समाज संस्था के अध्यक्ष रोशन सैनी ने बताया कि जयपुर जिला माली (सैनी) समाज संस्था (रजिं) का 28वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 14 मई 2021 (अक्षय तृतिया ) को संस्था के महात्मा ज्योतिबा फूले जनउपयोगी भवन सायपुरा सांगानेरमें किया जाएगा। समारोह में माली समाज के कई जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे।

विवाह सम्मेलन के संयोजक ओम राजोरिया ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन जैसे आयोजनों से समाज में एकता और भाईचारा बढ़ता है। इसके साथ ही फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगता है। इसके साथ ही समाज को साथ लेकर चलना ही समाज के प्रतिनिधियों का पहला दायित्व होना चाहिए। समाज की ओर से विवाह समारोह पर अत्यधिक खर्च न करके उस राशि का उपयोग शिक्षा,चिकित्सा जैसे कार्यों में करना चाहिए। इसके साथ ही सामूहिक विवाह सम्मेलन में वर-वधु को कन्या भ्रूण हत्या रोकने तथा पानी बचाओं, बिजली सबको सबको पढ़ाओं बेटी बचाओ वृक्ष लगाओं की शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके अलावा सामूहिक विवाह सम्मेलन में कोराना माहमारी के चलते राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन मास्क और दो गज दूरी की पालना की जाएगी।