M.A पास पूजा सिंह ने ठाकुरजी से रचाया विवाह

M.A pass Pooja Singh married Thakurji

Jaipur । चौमू उपखण्ड के ग्राम नरसिंहपुरा की युवती पूजा सिंह ने ठाकुरजी की मूर्ति के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से फेरे लेकर शादी की है। पूजा सिंह की इस अनोखी शादी क्षेत्र में चर्चा की विषय बनी हुई है। पूजा की इस अनोखी शादी में उसकी मां ने अपनी बेटी का कन्यादान किया। जानकारी के अनुसार 30 साल की पूजा सिंह पॉलिटिकल साइंस से एम.ए हैं।

पूर्व में पूजा की इस शादी के विचार से उसके पिता प्रेम सिंह नाराज हो गए और साफ मना कर दिया। नाराजगी के कारण पापा इस शादी में भी नहीं आए। ठाकुरजी से विवाह का फैसला पूजा का खुद का था।

बहुत से लोगों ने सपोर्ट किया औरसे लोगों ने मजाक भी बनाया, लेकिन पूजा ने उनकी परवाह नहीं की। पूजा पिछले दो साल से वह यह विवाह करना चाहती थी, लेकिन आखिरकार यह अब हुआ है।

कॉलेज करने के बाद घर वाले शादी के लिए लड़का देखना शुरू किया था। पूजा ने अपने फैसले से घरवालों को अवगत कराया तो वे चकित हो गए। पूजा की शादी में पिता के नहीं आने पर मां ने ही विवाह की सारी रस्में निभाई।

शादी की रस्मों के दौरान हल्दी लगाने से लेकर मेहंदी तक की रस्में धूमधाम से हुईं। सहेलियों ने पूजा को सजाया संवारा। उसने सहेलियों के साथ डांस भी किया।M.A pass Pooja Singh married Thakurji

घर में रोजाना मंगलगीत गाए गए। शादी में परंपरानुसार दुल्हा दुल्हन की मांग सिंदूर से भरता है, लेकिन इस शादी में यह परंपरा भी कुछ अलग तरीके से हुई। ठाकुरजी की ओर से खुद पूजासिंह ने अपनी मांग भरी।