लोस चुनाव-क्या भीलवाड़ा में अग्रवाल को काबलियत से नहीं विधायक कोठारी की सिफारिश से मिला टिकट ?

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा / चेतन ठठेरा । लोकसभा चुनाव में भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र से पिछले सप्ताह तक रही असमजस की स्थिति और कशमश के बाद रविवार को आखिर इस पर विराम लग गया जब भाजपा ने निवर्तमान सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर भीलवाड़ा से दामोदर अग्रवाल को टिकट दे दिया । क्या यह टिकट दामोदर अग्रवाल को उनकी काबिलियत और योग्यता से नहीं मिला बल्कि निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी की सिफारिश पर उन्हें यह टिकट दिया गया ?

यह हम नहीं कह रहे हैं लेकिन ऐसा जिस दिन अर्थात रविवार को दामोदर अग्रवाल को टिकट देने की घोषणा होने के चंद घंटे बाद ही कुछ प्रबुद्ध और बुद्धिजीवी वर्गों द्वारा सोशल मीडिया पर इस तरह का एक संदेश या समाचार प्रसारित किया जा रहा था कि निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी के प्रयास रंग लाए क्योंकि निर्दलीय विधायक कोठारी ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखकर भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर अग्रवाल को टिकट देने की मांग और सिफारिश की थी ।

इस समाचार और संदेश के वायरल होने के बाद शहर के आमजन और प्रबुद्ध लोगों में तथा चौराहा पर चाय की थड़ियो तथा पान की केबिनो पर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है कि दामोदर अग्रवाल को जो टिकट मिला क्या उनकी योग्यता के आधार पर नहीं मिला ? जबकि दामोदर अग्रवाल तो वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कर्मठ सदस्य हैं अर्थात पक्के संधी हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्षों पहले संघ के कार्यक्रमों में और प्रवास के दौरान समय साथ बिताया है और भाजपा में भी विभिन्न उच्च पदों पर रहे हैं तथा कई प्रदेश के प्रभारी बने और वहां भाजपा को जीत दिलाई है क्या यह उनकी योग्यता नहीं ?

चर्चाएं तो यह भी है की अगर दामोदर अग्रवाल में योग्यता है तो फिर निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को सिफारिश पत्र क्यों लिखा ? और सिफारिश पत्र का डंका दामोदर अग्रवाल को टिकट मिलने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से क्यों बजाया ?

चर्चाएं यह भी है कि इसका मतलब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं मैं दम नहीं है ? केवल निर्दलीय विधायक कोठारी इतनी पावरफूल है कि उनकी सिफारिश चिट्ठी से ही मोदी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने अग्रवाल को टिकट दे दिया?

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

अब सवाल यह उठता है कि विधायक अशोक कोठारी की चिट्ठी और टिकट को लेकर प्रसारित इस तरह के मैसेज और समाचार के बाद क्या भाजपा में धडाबंदी नहीं होगी ? यह धडाबंदी हो सकता बाहर नजर नही आए आतंरिक हो ? राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी विधायक कोठारी के पत्र के हिसाब से शून्य है ? राजनीतिज्ञ विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह के घटनाक्रम कम से दामोदर अग्रवाल को ही नुकसान हो सकता है ?

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम