लोस चुनाव – कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव ने ली पुलिस विभाग की ली बैठक,आयोग के साथ कल

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। मुख्य सचिव सुधांश पन्त ने कहा कि चुनाव के समय मतदाता को मतदान के लिए स्वतंत्र व भयमुक्त वातावरण देना पुलिस विभाग की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मतदाता बिना किसी दबाव, लालच और डर के सुविधापूर्वक मतदान करे इसके लिए पुलिस विभाग विशेष सतर्कता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करे। उन्होंने चुनावों को प्रभावित करने की मंशा रखने वाले तथा आमजन में भय के वातावरण का निर्माण करने वाले अपराधियों की पहचान कर उनपर सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

 

पंत आज शासन सचिवालय में लोकसभा चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग के साथ आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने आदर्श आचार संहिता के दौरान पुलिस विभाग द्वारा जब्ती की कार्रवाई, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अवैध पदार्थों की तस्करी, कानून व्यवस्था, अंतरराज्यीय तथा विभिन्न कुख्यात सगठनों पर कार्यवाही, सामुदायिक व जातीय हिंसा की घटनाओं सहित लोकसभा चुनावों से सम्बंधित सभी आवश्यक विषयों पर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये। उन्होंने बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग के साथ प्रस्तावित बैठक की तैयरियों की भी समीक्षा की।

चौकसी व कार्यवाही जारी- साहू

पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनावों को संपन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा संवेदनशील इलाकों में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है तथा पडोसी राज्यों के साथ समन्वय बनाकर सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष चौकसी रखी जा रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम