कम अंक मिले तो छात्रा ने फंदा लगाकर दी 

दौसा। सीनियर सैकण्डरी विज्ञान वर्ग परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद जिला मुख्यालय की मानगंज निवासी एक छात्रा ने कम अंक मिलने पर अपने ही मकान में फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। अस्पताल चौकी प्रभारी रामफूल सैनी ने बताया कि तनवी (18) पुत्री राकेश जैन निवासी मानगंज दौसा के विज्ञान विषय में 73 फीसदी अंक आए थे। परिजनों ने बताया कि कम अंक मिलने पर उसने कमरे में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

इससे परिवार में शोक छा गया। छात्रा को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने उसके मृत घोषित कर दिया। सूचना पर कोतवालीथाना पुलिस भी जिला अस्पताल पहुंच गई। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की सीनियर सैकंडरी विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम बुधवार को जारी कर दिया गया। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शाम 6.15 बजे बोर्ड सभागार में परिणाम जारी किया।

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा ने बताया कि दौसा में विज्ञान वर्ग का कुल परिणाम 83.35 प्रतिशत तथा वाणिज्य वर्ग का 92.59 प्रतिशत रहा। जबकि गत वर्ष विज्ञान वर्ग का कुल परिणाम 88.39 प्रतिशत तथा वाणिज्य वर्ग का 94.17 प्रतिशत रहा। ऐसे में इस बार जिले के विद्यार्थियों का गत वर्ष की अपेक्षा कम प्रदर्शन रहा।