कुख्यात वाहन चोर कुंजी मीणा सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

जयपुर। चौमूं थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए दो हजार रुपये का इनामी और कुख्यात वाहन चोर कुन्जीलाल मीणा सहित तीन बदमाशों को मय देशी कट्टा, कारतूस व चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपितों के पास से चुराए गये पांच चौपहिया वाहन सहित एक दुपहिया वाहन भी जब्त किया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।
थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना इलाके में स्थित हनुमानजी की पुलिया के नीचे कुछ लोग संदिग्ध दिख रहे है और सम्भवत किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और घेराबंदी करते हुए आरोपित कुन्जीलाल मीणा (22) निवासी वजीरपुर जिला सवाईमाधोपुर,रवि मीणा (20) निवासी बामणवास जिला सवाईमाधोपुर और मुकेश मान जाट (35) निवासी अमरसर जिला जयपुर को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस सहित एक रामपुरी चाकू बरामद किया है।  इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से महेश नगर और प्रतापनगर थाना इलाके से चुराए गए पांच चौपहिया वाहन सहित एक दुपहिया वाहन जब्त किया गया है।
आरोपित कुन्जीलाल मीणा के खिलाफ विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित कुन्जीलाल मीणा और रवि मीणा जयपुर शहर के गोपालपुरा पुलिया के पास मकान किराए पर लेकर रहता है और रात के समय मौका मिलते ही चौपहिया और दुपहिया वाहन एलंकी की मदद से ताला तोड कर वाहन चुरा कर ले जाते है अगर जाग हो जाती है तो विरोध से निपटने के लिए अपने साथ लाए हथियार से फरार कर निकल जाते है। चुराए गए 50 से 60 हजार रुपये प्रति हिसाब से बेच देते है।
आरोपित कुन्जीलाल मीणा 2020 में पुलिस थाना वजीरपुर जिला सवाईमाधोपुर में एक व्यक्ति का अपहरण कर मारपीट में वांछित चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा उस पर दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पूछताछ में आरोपितों ने एक दर्जन से अधिक वाहन चोरों की वारदातों को अंजाम देना कबूला है।