Hacked account, cash withdrawal of one lakh rupees
जयपुर

क्रेडिट कार्ड अपडेट करने का झांसा देकर खाते से उडाए रुपय

Jaipur News ।  झोटवाडा थाना इलाके में साइबर ठगों द्वारा बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति को फोन कर क्रेडिट कार्ड अपडेट करने का झांसा देकर ओटीपी नंबर पूछ कर ऑनलाइन खाते से तीस हजार रुपए निकाल लिए गए। वारदात का पता चलने पर पीडित झोटवाडा थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
जांच अधिकारी एएसआई नरेन्द्र सिंह ने बताया कि गांव गुवारडी कालाडेरा निवासी मनोज कुमार बागडी ने मामला दर्ज करवाया है कि वह थाना इलाकेे में स्थित ट्राईटन मॉल की एक दुकान पर काम करता है और गत दिनों पहले उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया,जिसने खुद को आरबीएल बैंक का कर्मचारी बताया और स्वयं का एम्पलोई कोड बताने के साथ ही उसके क्रेडिट कार्ड के नंबर बताकर विश्वास में लिया और फिर साल का अंतिम महिना होने की कहकर क्रेडिट कार्ड अपडेट करने का झांसा दिया। जिससे पीडित उसकी बातों में आया और  सीवीसी नंबर व ओपीटी नंबर पूछ लिए। जिसके बाद पीडित के बैंक खाते से तीस हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीड़ित को ऑनलाइन ठगी का पता चलने पर वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पीडि़त के बयानों के आधाार पर मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर ठग की तलाश में जुटी है।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम