Tuesday, January 31, 2023

कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में एकाएक बढ़े कोरोना संक्रमण के आंकड़ों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिंतित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने चिंता जताई है कि लापरवाही का थोड़ा सा भी व्यवहार कोरोना के संक्रमण को बढ़ा सकता है। मुख्यमंत्री गहलोत की चिंता है कि आमजन की बेपरवाही के कारण कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं। इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं। मुख्यमंत्री ने अपनी चिंता गुरुवार सवेरे सोशल मीडिया पर जाहिर की।

मुख्यमंत्री ने इस आशय का संदेश जारी कर प्रदेशवासियों को चेताया है। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने लिखा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। देश के कुछ राज्यों महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात में कोरोना दोबारा तेजी से फैल रहा है। छोटी सी लापरवाही हमारे लिए संकट पैदा कर सकती है। कोरोना की वैक्सीन आ गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। यूके, ब्राजील व दक्षिण अफ्रीका से कोरोना का नया स्ट्रेन भी सामने आया है। जब तक कोरोना की चेन पूरी तरह नहीं टूटेगी, तब तक खतरा बरकरार रहेगा।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि हम सबने कोरोना का सबसे कठिन दौर देखा है। सरकार की ओर से शादी-समारोह, व्यवसाय, शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों के लिए दी गई छूट आपकी सुविधा के लिए हैं लेकिन लापरवाही का व्यवहार कोरोना संक्रमण बढ़ा सकता है। ऐसी कोई भूल नहीं दोहराएं, जिससे फिर एकांतवास और आइसोलेशन जैसी परेशानियों से गुजरना पड़े या लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो।

मुख्यमंत्री ने चेताया कि कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं बरतें। भीड़ से बचने, मास्क लगाने, हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करें। जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, वे भी वैक्सीनेशन के साथ सावधानियां रखें। फिर भी कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लें। वैक्सीन सुरक्षित है, प्राथमिकता क्रम में बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं और आस-पास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। हमें किसी भी कीमत पर कोरोना से जीती हुई जंग को नहीं हारना है और यह सामूहिक संकल्प से ही संभव है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए