कोरोना के कुल संक्रमितों की सूची में असम को पीछे धकेल राजस्थान फिर 12वें स्थान पर

File Photo

Jaipur News। राजस्थान में गुजरे कुछ दिनों से कोरोना के नए संक्रमितों की तादाद में कमी आने तथा कोरोना से रिकवरी के आंकड़े सुधरने के बावजूद देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्यों की सूची में असम को पीछे धकेलकर राजस्थान 12वें स्थान पर आ गया है। कुछ समय पहले तक राजस्थान इस सूची में 14वें स्थान पर पहुंच गया था। राजस्थान में कुल 2 लाख 9 हजार 438 संक्रमित हैं, जबकि असम में 2 लाख 8 हजार 637 संक्रमित हैं।

 
सूची में 11वें स्थान पर काबिज बिहार में कुल 2 लाख 21 हजार 811 संक्रमित है। इस सूची में पहले स्थान पर महाराष्ट्र, दूसरे पर कर्नाटका, तीसरे पर आंध्रप्रदेश, चौथे पर तमिलनाडु और पांचवें स्थान पर उत्तरप्रदेश है। जबकि, केरला छठें, दिल्ली सातवें, पश्चिम बंगाल आठवें, ओडिया नौंवे और तेलंगाना दसवों स्थान पर काबिज है।
कोरोना मरीजों की रिकवरी के मामले में राजस्थान इन सभी राज्यों की सूची में 12वें स्थान पर है। राजस्थान में अब तक 1 लाख 91 हजार 132 मरीज संक्रमण से राहत पा चुके हैं, जबकि राजस्थान से उपर सभी 11 राज्यों में सवा दो लाख से सोलह लाख तक मरीज संक्रमण से राहत पाकर घरों को लौट चुके हैं। राजधानी जयपुर व प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर में कोरोना संक्रमण से पीडि़त सर्वाधिक मरीज मिलने के साथ-साथ अब प्रदेश के अजमेर, अलवर, सीकर व बीकानेर जिलों में नए संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।