कांग्रेस के पास फीडबैक नहीं, तो भाजपा उम्मीदवारों से पूछ रही कितने बागी!

Jaipur news । प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा में छहों नगर निगमों के लिए कराए जा रहे चुनाव में कांग्रेस के पास संगठन नहीं होने से यह फीडबैक ही नहीं मिल पा रहा है कि छहों निगमों में उसके कितने प्रत्याशी बागी होकर चुनाव मैदान में ताल ठोक चुके हैं, जबकि भाजपा तीनों निगमों …

कांग्रेस के पास फीडबैक नहीं, तो भाजपा उम्मीदवारों से पूछ रही कितने बागी! Read More »

October 21, 2020 11:09 am

Jaipur news । प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा में छहों नगर निगमों के लिए कराए जा रहे चुनाव में कांग्रेस के पास संगठन नहीं होने से यह फीडबैक ही नहीं मिल पा रहा है कि छहों निगमों में उसके कितने प्रत्याशी बागी होकर चुनाव मैदान में ताल ठोक चुके हैं, जबकि भाजपा तीनों निगमों में घोषित प्रत्याशियों से फार्म भरवाकर डेमेज कंट्रोल के लिए यह जानकारी हासिल कर रही है।


 कांग्रेस में अब प्रत्याशियों के लिए पहली चुनौती अपनी पार्टी के बागी प्रत्याशी हैं जिनकी मान मनौव्वल में अब वे स्थानीय विधायक से लेकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं। मोटे आकलन के अनुसार कांग्रेस के जहां 150 से अधिक बागी चुनाव मैदान में हैं तो भाजपा भी 140 से अधिक बागियों को बिठाने के लिए तीनों शहरों में थ्री लेयर के प्रभारियों को झौंक चुकी हैं।


निगम चुनाव के लिए पार्टी के सिंबल के साथ नामांकन भरने वालों के साथ बड़ी तादाद में उन बागियों ने भी नामांकन दाखिल किए, जो पार्टी से टिकट की दौड़ में शामिल थे। हालांकि कांग्रेस में इस वक्त संगठन नहीं है, इसलिए औपचारिक रूप से पार्टी के पास ऐसा कोई फीडबैक नहीं है कि उसके कितने कार्यकर्ताओं ने बागी होकर नामांकन दाखिल किए। लेकिन, विधायकों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के आकलन के मुताबिक करीब 150 से ज्यादा बागियों ने कांग्रेस प्रत्याशियों के सामने नामांकन भर कर मुश्किलें खड़ी की है। इसमें जयपुर हेरिटेज में सबसे ज्यादा करीब 42 बागी हैं। जयपुर ग्रेटर में बागियों के 18 से 20 नामांकन दाखिल हुए हैं। स्थानीय विधायक व विधायक प्रत्याशी इस बात की उम्मीद हैं कि वे बागियों को मना लेंगे और नामांकन वापसी के समय इनमें से कई लोग अपना नामांकन वापस लेंगे। कोटा व जोधपुर को मिलाकर करीब 90 से ज्यादा बागी चुनावी मैदान में खड़े हैं। नामांकनों की जांच के बाद तीनों शहरों में 231 प्रत्याशियों के नामांकन में कमियां पाए जाने की वजह से इन प्रत्याशियों के नामांकन खारिज किए गए है। इन तीनों शहरों में 2898 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे, लेकिन जांच में नामांकन खारिज होने के बाद 2667 प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में बचे है।


दूसरी तरफ जयपुर, जोधपुर और कोटा में बीजेपी के कट्टर कार्यकर्ता माने जाने वाले करीब 140 लोगों ने बागी होकर संगठन के खिलाफ नामांकन दाखिल किए है। पार्टी ने ऐसे कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर सूची तैयार कर ली है। इनमें सर्वाधिक प्रत्याशी जयपुर शहर से है और इनकी संख्या 57 के करीब है। इसी तरह जोधपुर शहर में बीजेपी के ही मजबूत कार्यकर्ता माने जाने वाले 43 लोगों ने पर्चे दाखिल किए हैं। कोटा में 40 लोग बागी होकर भाजपा के खिलाफ ताल ठोक रहे है। पार्टी के स्थानीय नेता, पूर्व विधायक, मंडल के पदाधिकारी इन्हें मनाने में जुटे है। 


भाजपा ने जयपुर में भरवाया फार्म


भाजपा ने अपने प्रत्याशियों से ही उनके वार्ड में खड़े हुए भाजपा और कांग्रेस के बागियों की लिखित में जानकारी मांगी है। मंगलवार देर शाम जयपुर नगर निगम प्रत्याशियों की बैठक के दौरान पार्टी की ओर से उन्हें एक फॉर्म भरने के लिए दिया गया, जिसमें उनके वार्ड के कांग्रेस और भाजपा के बागी प्रत्याशियों की जानकारी मांगी गई। सभी प्रत्याशियों ने यह फॉर्म भरकर जमा करा दिया। 

Prev Post

कोटा के 27 वार्डों में कान्ग्रेस व भाजपा प्रत्याशी में सीधी टक्कर

Next Post

बुधवार का राशिफल- 21/10/2020

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा