जयपुर

जयपुर में पटवारियों का अनूठा प्रदर्शन,हाथ में कटोरा लेकर सरकार के लिए मांगी भीख

जयपुर। राजधानी जयपुर में शहीद स्मारक पर 25 दिनों से ग्रेड पे 3600 करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदेशभर के पटवारियों ने बुधवार को अनूठा प्रदर्शन किया। पटवारियों ने अपनी मांगे मनवाने के लिए जयपुर की एमआई रोड पर कटोरा लेकर भीख मांगी और इस भीख में उन्होने 1 हजार 224 रुपये भी जुटाए। जब उनके भीख मांगने का कारण पूछा तो बताया गया कि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही। सरकारी खजाने में पैसा खत्म हो गया है।

राजस्थान पटवार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र निमावत ने बताया कि जयपुर के शहीद स्मारक पर चल रहे इस आंदोलन के तहत बुधवार को पटवारियों का दल एमआई रोड आया और वहां लाइन लगाकर सब खड़े हो गए। इसके बाद वहां आने वाले वाहन चालकों, राहगीरों आदि से भीख मांगी। भीख मांगने से पटवारियों के पास करीब 1 हजार 224 रुपये की राशि भी इकट्‌ठी हो गई। राज्यभर के पटवारी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे है। जयपुर सहित प्रदेश के सभी शहरों में बीते 25 दिनों से लगातार धरना भी दे रहे है, बावजूद उसके सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही।

मजबूरन बुधवार को प्रदर्शन करना पड़ा, ताकि सरकार कुछ शर्म करके उनकी मांगों पर विचार करें। वहीं 21 मार्च को अखिल भारतीय पटवार संघ एवं कानूनगो संघ के पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई है, जो यहीं धरना स्थल पर होगी। इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। इसके अलावा 23 मार्च को सभी पटवारियों ने एक दिन का अपनी-अपनी उपशाखाओं पर धरना व अनशन रखने का भी निर्णय किया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम