जयपुर

जयपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा छात्र फंदे से झूला,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Jaipur News। शहर के हरमाड़ा इलाके में मंगलवार देर रात को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फ्लैट के कमरे में पंखे के कड़े से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को मोर्चरी में रखवाया और फिर परिजनों को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। मामले में युवक की मौत को पुलिस प्रारंभिक तौर पर खुदकुशी मान रही है। लेकिन परिजनों ने मृतक की हत्या कर फंदे से लटकाने का संदेह जताया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 
थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक मनीष पुत्र रामधन हरमाड़ा के उन्नति विहार क्षेत्र में स्थित एक फ्लैट में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह मंगलवार देर रात को फंदे पर लटका हुआ मिला। वहीं इधर मृतक युवक के पिता रामधन ने बेटे के सुसाइड करने की बात से इंकार किया है। जिस तरह से उसका शव लटका हुआ था उस स्थिति को देखकर विरोधाभास पैदा हो रहा था। 
पिता का कहना है कि मृतक मनीष अपने बैड पर कपड़े की पतली रस्सियों के सहारे पंखे के कड़े से लटका हुआ था। उसके घुटने बैड पर ही मुड़ रहे थे। उसकी स्थिति देखकर सुसाइड का मामला नहीं लग रहा है। ऐसे में उसके बेटे की हत्या की गई है। इस संबंध में हरमाड़ा थाने में मृतक के बेटे के कुछ दोस्तों पर संदेह जताते हुए मामला दर्ज करवाया गया है। ऐसे में पुलिस ने घटनास्थल पर फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) टीम को बुलवाकर पड़ताल करवाई। मौके पर वीडियोग्राफी भी करवाई गई। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम