जयपुर में डेयरी बूथ संचालक की चाकूओं से ताबड़तोड़ वार कर हत्या

murders knife

Jaipur News। सदर थाना इलाके में गुरुवार देर रात एक डेयरी बूथ संचालक की चाकूओं से ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने का मामला सामने आया है। जब लोग शुक्रवार सवेरे  दूध लेने पहुंचे तो लहूलुहान हालत में लाश पड़ी देखकर दंग रह गए। बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम बजरंग सिंह,सदर थानाप्रभारी पृथ्वीपाल सिंह सहित पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। वहीं मौके पर विधि विज्ञान प्रयोग शाला (एफएसएल) और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाकर मौका मुआयना करवाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम बजरंग सिंह ने बताया कि मृतक की शिनाख्त 35 वर्षीय सुदामा के रुप में हुई है। वह मूल रुप से बिहार का रहने वाला था। यहां अजमेर रोड पर नाटाणियों के चौराहे पर डेयरी बूथ चलाता था। सुदामा के साथ उसका भाई रामबिहारी भी इसी बूथ पर काम संभालता था। सुदामा डेयरी बूथ पर ही रहता था। उसका भाई रामबिहारी परिवार के साथ सोडाला में रहता था।शुक्रवार सुबह करीब छह बजे डेयरी बूथ पर दूध लेने जाने वाले ग्राहकों को सुदामा का शव बूथ में लहुलुहान हालत में पड़ा मिला। हत्या की बात का पता चलने पर लोगों में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम व डॉग स्क्वायड टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए। मृतक सुदामा के सिर व अन्य हिस्सों में चाकू के जख्म के निशान मिले हैं। शव को मोर्चरी भिजवाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा कि कितने वार किए हैं। फिलहाल हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। पुलिस टीमें संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।
सदर थानाप्रभारी पृथ्वीपाल सिंह ने बताया कि  पुलिस की प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि हत्या से पूर्व मृतक सुदामा व हत्यारे के बीच संघर्ष हुआ था। बूथ के अंदर रखा सामान बिखरा हुआ मिला है। सुदामा के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू से वार किया गया है, जिसकी उसकी मौत हुई है। माना जा रहा है कि देर रात डेयरी बूथ पर कोई अपराधिक प्रवृति का व्यक्ति आया। जिससे किसी बात को लेकर सुदामा का विवाद हो गया और उसने चाकू से वार कर हत्या कर दी। क्योंकि मौके पर न तो रुपए लूटे गए हैं और न ही किसी तरह का कोई और सामान ही गायब है। पुलिस का मानना है कि हत्या करने वाला कोई जानकार ही हो सकता है। उधर इस घटना के बाद से आसपास के इलाके में दहशत है। प्रारंभिक जानकारी के आधार पर कहना है कि हत्या करने वाले बाइक सवार थे। इसके अलावा पुलिस वारदातस्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगालने के साथ हत्यारों की तलाश कर रही है।