जयपुर एयरपोर्ट पर दुबई से आई एयर इंडिया की फ्लाइट से पकडा सवा आठ लाख रुपये का सोना

Air port Jaipur
File Photo - Air port Jaipur

जयपुर। सांगानेर एयरपोर्ट (Sanganer Airport) पर कस्टम विभाग (Custom department) की टीम ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार सुबह दुबई से आई एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India flights) से उतरे यात्री से 175 ग्राम सोना बरामद(Gold) किया है जिसकी बाजार कीमत आठ लाख 25 हजार रुपये बताई जा रही है। फिलहाल कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री के पास से सोना जब्त किया है।

कस्टम विभाग के अतिरिक्त आयुक्त एम.एल शेरा ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति को सोने की तस्करी के मामले में पकड़ा है। पकड़ा गया यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से जयपुर एयरपोर्ट लौटा था। उस व्यक्ति के ट्रॉली बैग को जब स्कैन (When scanning the trolley bag) किया तो उस ट्रॉली बैग के चारों ओर लगे वायरिंग में मैटेलिक कलर में तार लगा हुआ था। इसे जब निकालकर चैक किया तो यह सोने का निकला निकला,जिस वजन लगभग 117 ग्राम था।

जब यात्री से सोने के संबंध में पूछताछ की तो वह मुंह से बोल नहीं पा रहा था। इस दौरान उसकी जांच की तो उसके मुंह से 58 ग्राम का सोने का पेपरवेट नुमा गोला निकला। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यात्री दिल्ली का रहने वाला है और वहां एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। वह किसी काम से दुबई गया था तो वहां सस्ता सोना मिला,जिसे वह अपने निजी उपयोग के लिए इस तरह चोरी छिपे लेकर आया।

पकडा गए सोने की बाजार कीमत आठ लाख 25 हजार रुपये की आंकी गई है। हालांकि सोने की वैल्यू 20 लाख से कम होने के कारण कस्टम विभाग ने उसे छोड़ दिया और सोने काे जब्त कर दिया। बताया जा जा रहा है कि बाॅल इतनी बड़ी थी कि अगर वह किसी कारण से गले मे फंस जाती तो तस्करी करने वाली की मौत भी हो सकती थी।

News Topic : Sanganer Airport ,Custom department,Air India flights ,Gold ,When scanning the trolley bag