Wednesday, February 1, 2023

जयपुर के फैसल खान बने लेफ्टिनेंट , परिजन बोले-भारतीय होने पर गर्व

जयपुर। रघुनाथपुरी सैनिक मार्ग, झोटवाड़ा जयपुर के फैसल खान सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। वहीं इनके साथ जयपुर के ही दीपक राज सिंह राठौड़, मानवेंद्र सिंह शेखावत और आशुतोष सिंह राठौड़ भी लेफ्टिनेंट बने।

फैसल के पिता कप्तान फारुख हुसैन भारतीय सेना से रिटायर्ड हैं। फैसल की माता फिरदोस जहां का सपना था कि अपने बेटे को एक काबिल ऑफिसर बनते हुए देखना।

वहीं फैसल के नाना मोहम्मद अली खान बचपन से फैसल को भारतीय सेना में जाने की हिदायत देते रहे। आज इस परिवार का सपना पूरा हुआ और परिवार को फैसल के भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर गर्व का अनुभव हुआ है।

उल्लेखनीय है कि ओटीए गया बिहार में शनिवार को टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स 40 और स्पेशल कमीशंड ऑफिसर 49 के दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन हुआ।

जिसमें इन्हें लेफ्टिनेंट की उपाधि से नवाजा गया। इसके लिए फैसल खान और परिजनों ने सभी का आभार जताया। वहीं भारतीय होने पर गर्व महसूस किया।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...