Hanuman Beniwal
जयपुर राजनीति

जयपुर – अब सोशल मीडिया पर छिडा राजनीतिक वार, फेसबुक पर बेनीवाल और हरीश चौधरी समर्थक भिडे

Jaipur News / Dainik reporter : आरएलपी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने मंगलवार रात को बाड़मेर (Barmer) के बायतु में खुद पर हुए पथराव को लेकर गहलोत सरकार (Gehlot Government) में मंत्री हरीश चौधरी (Minister Harish Chaudhary) के खिलाफ सोशल मीडिया (social media) पर जंग छेड़ दी है।

सुबह 9.58 बजे फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट डालते हुए बेनीवाल ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर जमकर आरोप लगाए हैं। बेनीवाल के आरोप के बाद मंत्री हरीश चौधरी के समर्थकों ने पलटवार करते हुए बेनीवाल को नसीहत दी है।

सोशल मीडिया पर मंत्री और बेनीवाल समर्थक आमने सामने हो गए और एक दूसरे को सीधे टकराव की धमकी तक दे दी है।

बेनीवाल ने बुधवार को प्रात फेसबुक पर कहा है कि राजस्थान सरकार के एक मंत्री की कारगुजारी से असामाजिक तत्वों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि केंद्रीय कृषि मंत्री कैलाश चौधरी की गाड़ी में वे दोनों बैठे थे, पथराव में वो गाडी क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने कहा कि मंत्री जी सत्य कड़वा होता है,इस कायराना हरकत की लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।

वे यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह दिया कि यह कांग्रेस पार्टी के संस्कार और विचारधारा की झलक थी। जनता सब जानती है और समय आने पर जवाब देगी। सांसद बेनीवाल ने कहा कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन का भी गैर जिम्मेदाराना रवैया सामने आया।

जब धार्मिक कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था और केन्द्र सरकार में मंत्री और लोकसभा के सदस्य वहां आ रहे थे उसके बावजूद वहां कार्यरत कई सरकारी जिम्मेदार,पुलिस अफसर अप्रत्यक्ष रूप से पथरबाजों को सह दे रहे थे। बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री जी ने जो हरकत करवाकर मारवाड़ की संस्कृति पर दाग लगाया उसको जनता कभी माफ नहीं करेगी।

बेनीवाल और कैलाश चौधरी समर्थक धर्मेन्द्र मूड ने चेतावनी भरे लहजे में साढ़े 11 बजे फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘अब इंतजार तो सिर्फ कैलाश जी चौधरी व हनुमान जी बेनीवाल के आदेश का है, बाकी सभी तैयार हो ना पोस्ट पर समर्थक हरीश चौधरी पर निशाना साध रहे है तो कुछ हरीश के समर्थन में उतर गए है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और किसान मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष संदीप सिंह चौधरी ने मंत्री बेनीवाल की पोस्ट के बाद दोपहर को फेसबुक पर पोस्ट जारी करते हुए केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और हनुमान बेनीवाल को नसीहत देते हुए लिखा है कि राजनीति में अभद्र भाषा और हिंसा का कोई स्थान नहीं होता है।

उन्होंने मंत्री हरीश चौधरी के लिए बेनीवाल के वक्तत्व की निंदा की है। साथ ही बेनीवाल को इंगित करते हुए कहा है कि समाज के नाम पर युवाओं को बरगला कर भावनाओं को उत्तेजित करके राजनीति में ज्यादा समय तक अपने स्थान को बनाए रखना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम जाट विरोधियों को एक सीमा तक ही बर्दाश्त करते है, जवाब बराबर मिलेगा।

आरएलपी संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल और केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को वीर तेजाजी और खेमाबाबा की जागरण में भजन संध्या में भाग लेने बायतू गए थे, वहां पर पहुंचते ही अज्ञात लोगो ने इनकी गाडियों पर पथराव कर दिया।

पथराव में गाडी के शीशे टूट गए। इससे पहले दिन में बाड़मेर में बेनीवाल में पत्रकार वार्ता में मंत्री चौधरी पर तल्ख टिप्पणी की थी जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई थी।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.