क्या इसे प्यार कहते है,या केवल स्वार्थ,रिचा ने यह क्या किया

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

जयपुर। पहले दोस्ती फिर प्यार और उसके बाद शादी युवा पीढी कुछ ऐसा ही हो रहा है । प्रेमी से पति बनने के बाद पति अपनी प्रेमिका से बनी पत्नी की परीक्षा पूरी करता है उसकी सपनों को साकार करने के लिए जी जान लगा देता है और जब पत्नी के सपने साकार हो जाते हैं और एक मुकाम पर पहुंच जाने के बाद के बाद वह जिससे उसने प्यार किया और फिर शादी की उससे मुंह मोड़ लेती है और यही नहीं उसे छोड़कर भाग जाती है ऐसी घटनाएं देश में आजकल लगातार कट रही है और उत्तर प्रदेश ज्योति मौर्य की घटना के बाद ऐसी घटनाएं लगातार सामने आ रही है और अभी हाल ही में एक ऐसी और घटना आई है जब एक लड़की ने सरकारी नौकरी लगने के बाद अपने प्रेमी से बने पति को जिसने उसे सरकारी नौकरी के मुकाम तक पहुंचने में मेहनत की उसे छोड़कर चली गई है और अब बेचारा पति न्याय के लिए और अपनी पत्नी को वापस पाने के लिए डर-डर के ठोकरे खा रहा है । क्या ऐसे ही प्यार कहते हैं ?

घटना मध्य प्रदेश के झांसी जिले की है यहां रहने वाले नीरज विश्वकर्मा की मुलाकात अपने एक मित्र के माध्यम से रिचा सोनी नामक की युवती से हुई थी । नीरज और रिचा की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर उन्होंने 6 फरवरी 2022 को कोर्ट में कानूनी रूप से शादी कर ली । शादी के बाद नीरज ने अपनी प्रेमिका से पत्नी बनी रिचा के सपनों को साकार करने के लिए दिन-रात एक करती है रिचा को सरकारी अधिकारी बने की महत्वाकांक्षा और सपना था इसको पूरा करने के लिए नीरज में रिचा को पटाया कोचिंग कराई उसे कोचिंग क्लास में छोड़ना वापस लेने जाता है और फिर लेखपाल की सरकारी नौकरी निकली तो उसका फॉर्म भराया परीक्षा दिलवाई और वह पास हो गई जैसे ही रिचा लेखपाल की नौकरी की परीक्षा में पास हो गई और लेखपाल में उसका नंबर आ गया।

उसने नीरज से दूरी बनाना शुरू कर दिया और कल बुधवार को जिला कलेक्टर झांसी में लेखपाल की परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को ड्यूटी ज्वाइन करने की जॉइनिंग पत्र बनते जा रहे थे तब नीरज भी झांसी जिला कलेक्टर पहुंच पहुंच और झांसी जिला कलेक्टर अविनाश कुमार से मिलकर रिचा के बारे में बताते हुए अपने आपबीती बताइए और उसे अपनी पत्नी रिचा के वापस लौटने के साथ ही नहीं है की मांग की । दूसरी और बताया जाता है कि रिचा और नीरज विश्वकर्मा का मामला पारिवारिक न्यायालय में चल रहा है।

नीरज का आरोपी की रिचा ने सरकारी अधिकारी बनने के बाद उससे इसलिए मुंह मोड़ लिया कि वह एक खाती है और कारपेंटर का काम करता है जो उसके लिए अब शर्म की बात है या बस इसके लिए शर्मिंदगी महसूस कर रही थी जबकि उसने कारपेंटर का काम करके ही पैसे जोड़कर उसके सपने को साकार किया था तब उसे शर्मिंदगी महसूस नहीं हुई जो अब हो रही है।

इस घटना को लेकर शहर में अच्छी खासी चर्चा है और लोगों का कहना है कि आजकल की लड़कियां पैसे दौलत और अच्छे ओहदे के लिए ही लड़कों से दोस्ती और प्यार करती है शादी करती है या फिर दोस्ती प्यार और शादी के बाद नौकरी मिलने के बाद पति को छोड़ देती है । वह प्रार सब हवा हो जाता है । मतलब अपना स्वार्थ पूरा होने के बाद मुंह मोड़ लेती है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम