सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के पीछे तत्कालीन गहलोत सरकार की लापरवाही जिम्मेदार ?

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
फाइल फोटो,सुखदेव सिंह गोगामेड़ी

भीलवाड़ा/ श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के पीछे पुलिस की लापरवाही या कुशल कार्य प्रणाली रही है ? या फिर तत्कालीन गहलोत सरकार इसके लिए जिम्मेदार ?

पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को मार्च 2023 में 9 महीने पहले संपत नेहरा द्वारा सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की साजिश का अलर्ट भेजा था और इस अलर्ट के बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप सोग और एटीएस के उपमहानिरीक्षक पुलिस आतंकवाद निरोधी दस्ता अंशुमन भोमिया ने 14 मार्च 2023 को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस और सूचना एवं सुरक्षा को एक पत्र क्रमांक प6 (01)ओपीएस/एटीएस/विविध/2023/191 के द्वारा निर्देशित किया थासुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के पीछे तत्कालीन गहलोत सरकार की लापरवाही जिम्मेदार ?

कि बठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर संपत नेहरा लॉरेंस देसाई गैंग के ने राजपूत करणी सेवा अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी को मारने की योजना बनाने की सूचना प्राप्त हुई है तो आवश्यक कार्रवाई करें पंजाब पुलिस के अलर्ट और इस पत्र के बाद भी गोगामेड़ी की सुरक्षा क्यों नहीं बढ़ाई गई ।

यही नहीं स्वयं सुखदेव सिंह गोगामेडी ने भी कई बार सार्वजनिक मंचों से लेकर सरकारी कार्यों तक हर जगह उनको मिली धमकी के बारे में बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी लेकिन आश्चर्य है कि तत्कालीन गहलोत सरकार द्वारा गोगामेडी को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई गई।

आखिर सरकार ने ऐसा क्यों किया? अगर सरकार गोगामेड़ी को सुरक्षा उपलब्ध कराती तो शायद यह हत्याकांड कार्तिक नही होता ।?

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम