Big decision of Gehlot government
जयपुर

सीएम गहलोत पत्रकारों के प्रति संवेदनशील, पत्रकारों के हित के लिए कमेटी व सोशल मीडिया पाॅलिसी बनाने के निर्देश

जयपुर/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok gehlot) ने प्रदेश के पत्रकारो के हितो को लेकर सःवेदनशील है और उन्होने पत्रकारो (journalist)के हितो के लिए कमेटी बनाने तथा डिजिटल मीडिया पाॅलिसी (Digital media policy)बनाने तथा होर्डिंग की नीति बनाने के निर्देश दिए है ।

गहलोत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (Information and Public Relations Department)की समीक्षा बैठक में पत्रकारों के कल्याण एवं उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक कमेटी के गठन का निर्णय किया गया।

यह कमेटी अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ-साथ गैर-अधिस्वीकृत पत्रकारों की समस्याओं पर भी विचार करेगी और इस सम्बन्ध में समाधान प्रस्तुत करेगी।

यह कमेटी राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को आमजन तक आसानी से कैसे पहुंचाया जाए इस सम्बन्ध में भी सुझाव देगी।

मुख्यमंत्री ने बेतरतीब होर्डिंग्स के कारण शहरों की सुंदरता बिगड़ने को रेखांकित करते हुए अधिकारियों को आउटडोर मीडिया पॉलिसी बनाने के निर्देश दिए। इस पॉलिसी के माध्यम से शहरों में लगने वाले होर्डिंग्स का आकार एवं स्थान तय करने के साथ ही सक्षम स्वीकृति के आधार पर होर्डिंग्स लगाए जाएंगे। इसमेें शहरों की सुंदरता का भी ध्यान रखा जाएगा।

बैठक में मुख्यमंत्री ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सुदृढ़ीकरण के सम्बन्ध में विस्तृत कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। श्री गहलोत ने डिजिटल मीडिया पॉलिसी, सोशल मीडिया पॉलिसी शीघ्र बनाने के निर्देश दिए।

बैठक में सूचना एवं जनसम्पर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना, प्रमुख शासन सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क अभय कुमार, प्रमुख शासन सचिव वित्त  अखिल अरोरा, सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक  पुरूषोत्तम शर्मा एवं मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी उपस्थित

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम