भाजपा में अंतर्कलह जारी,डिप्टी सीएम दीया कुमारी की बैठक का बायकॉट कर बाहर निकल गई विधायक

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर। राजस्थान में भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में जरूर आ गई है और अभी नई सरकार को 100 दिन भी नहीं बीते हैं भाजपा में अंतर्कलह शुरू हो गया है । मंत्रिमंडल में हुई अपेक्षा भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक पचा नहीं पा रहे हैं ।

इसका आज प्रत्यक्ष उदाहरण अजमेर जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर अजमेर लोकसभा क्षेत्र की प्रभारी उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी द्वारा ली गई भाजपा पदाधिकारी की बैठक मैं देखने को मिला जब इस बैठक का बीच में ही बाय काट कर भाजपा की विधायक और वरिष्ठ नेता अनीता भदेल निकल गई।

अजमेर की लोकसभा प्रभा री एवं प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी की अध्यक्षता में भाजपा कार्यालय में चल रही बैठक के बीच से ही अजमेर दक्षिण की विधायक अनिता भदेल मीटिंग छोड़कर बाहर आ गई।

जैसे ही अनिता भदेल बैठक के बीच में अचानक बाहर आई तो मीडिया ने बात करने की कोशिश की। लेकिन अनिता भदेल ने मीडिया से भी बात नहीं की और अपनी कार में सवार होकर वहां से चली गई।

बताया जाता है की लोकसभा चुनावों को लेकर डिप्टी सीएम दीया कुमारी अहम मीटिंग ले रही थी। जिसमें लोकसभा कोर कमेटी और चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।

जैसे ही बैठक के दौरान शहर भाजपा के उपाध्यक्ष घीसू गढ़वाल को संबोधित करने के लिए बुलाया गया तो भदेल ने इस पर नाराजगी जताई और बैठक बीच में छोड़कर जाने लगी तब विधायक शत्रुघ्न गौतम ने भी समझाइश का प्रयास किया लेकिन अनिता भदेल ने किसी की नहीं सुनी और नाराज होकर चली गई।

भदेल के इस तरह उपमुख्यमंत्री दिया कुमार की अध्यक्षता में उनके द्वारा ली जा रही बैठक का बाय काट कर निकल जाने को लेकर चर्चा है कि भाजपा शहर उपाध्यक्ष घीसू गढ़वाल और उसके समर्थकों ने विधानसभा चुनाव के दौरान अनिता भदेल की खिलाफत की थी।

इस पर अनिता भदेल काफी समय से नाराज है। भदेल ने कई बार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई प्रदेश नेतृत्व के अधिकारियों से शिकायत की थी लेकिन, घीसू गढ़वाल पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इसी को लेकर विधायक अनीता भदेल नाराज थी चर्चा तो यह भी है कि विधायक भदेल वरिष्ठ नेता होने के साथ ही पांच बार की विधायक भी है और सत्ता में आने पर उनके उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाएं ।

उसे समय जोरों पर हुई भी थी लेकिन उन्हें उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और नहीं मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बनाया गया और उनके अनदेखी की गई इससे भी विधायक अनीता अंदर ही अंदर खफा है ऐसी चर्चा अजमेर शहर में चल रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम