राजस्थान में महारानी ऑर्ट्स के देश मे 25 ठिकानों पर आयकर छापे, जांच पूरी,100 करोड़ से अधिक आयकर चोरी उजागर

Income tax raids of marble and granite traders

जयपुर/ राजस्थान में जोधपुर की आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने जयपुर के महारानी आर्ट्स ग्रुप के जोधपुर सहित देशभर के 25 ठिकानों में एक साथ की गई छापेमारी की कार्रवाई और 1 सप्ताह तक चली जांच पड़ताल के बाद करीब 100 करोड़ से अधिक की आयकर चोरी उजागर हुई है ।

आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार के जोधपुर और मुंबई में 25 ठिकानों में एक सप्ताह तक हुई जांच में सौ करोड़ रुपए की अघोषित राशि की जानकारी सामने आई है। कारोबारी समूह पहले भी टैक्स चोरी में लिप्त रहा है । यह समूह रियल एस्टेट, बुलियन फर्म, हैंडीक्राफ्ट सहित ब्याज कारोबार में सक्रिय कारोबारी समूहों ने कई सैल कंपनियों को अधिग्रहण करके राजस्व चोरी की फर्जी बिलों का उपयोग करने के मुनाफा कम दर्शाने की कोशिश कारोबारी समूह ने की है । आयकर विभाग की जांच में जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उनमें भी टैक्स चोरी से जुड़े कई राज उजागर होने की संभावना है।

आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण काल में कारोबारियों ने जमकर टैक्स चोरी की है तथा इससे जुड़े अहम दस्तावेज भी आयकर विभाग इकठ्ठे कर चुका है।। ऐसे में माना जा रहा है आने वाले दिनों में कई बड़े टैक्स चोरों के घर आयकर विभाग की टीमें पहुंच सकती है ?