जयपुर

आयकर विभाग का कनिष्ठ अभियंता डेढ लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार, एक फरार

जयपुर/ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग के मूल्यांकन शाखा के कनिष्ठ अभियंता को डेढ़ लाख रुपए के ईश्वर लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया जबकि दूसरा कनिष्ठ अभियंता भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की भनक लगते ही मौके से फरार हो गया जिसकी ऐसी भी तलाश कर रही है गिरफ्तार किए गए अभियंता के घर पर भी तलाशी जारी है ।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एसीबी जयपुर को  एक परिवादी ने सूचना दी कि उसकी संपत्ति का मूल्यांकन कम करने के एवज में आयकर विभाग की मूल्यांकन शाखा में तैनात कनिष्ठ अभियंता पंकज कुमार चौधरी और दिव्य प्रकाश मीणा ने से ₹500000 की रिश्वत मांगी और ₹300000 में मामला तय हुआ परिवादी की शिकायत का सत्यापन कराए जाने पर शिकायत सही पाई गई।

इस पर आज एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई करते हुए पंकज चौधरी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जबकि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम की खबर लगते ही दिव्य प्रकाश मीणा मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम