भाजपा में 40 टिकटों पर चली कैंची, पैनल तय करते हुए सीएम ने उडाए नाम

  जयपुर। विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी चयन के लिए प्रदेश भाजपा ने मंथन तेज कर दिया है। प्रत्याशियों का पैनल तय करने के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठक सोमवार को हवा सड़क स्थित निजी होटल में शुरू हुई। दस घंटे से ज्यादा लंबी चली इस मैराथन बैठक में रायशुमारी के दौरान सामने आए नामों …

भाजपा में 40 टिकटों पर चली कैंची, पैनल तय करते हुए सीएम ने उडाए नाम Read More »

October 30, 2018 4:37 am

 

जयपुर। विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी चयन के लिए प्रदेश भाजपा ने मंथन तेज कर दिया है। प्रत्याशियों का पैनल तय करने के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठक सोमवार को हवा सड़क स्थित निजी होटल में शुरू हुई। दस घंटे से ज्यादा लंबी चली इस मैराथन बैठक में रायशुमारी के दौरान सामने आए नामों पर मंथन करने के साथ ही चुनावों में प्रचार के लिए आने वाले बडे नेताओं के नामों पर गहन चर्चा की गई। इस दौरान करीब 40 विधायकों के नामों पर कैंची चलाते हुए उन्हें इस चुनाव में नहीं उतारने का निर्णय भी किया गया।
बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित एक दर्जन से अधिक नेता शामिल हुए।
ज्ञात हो कि भाजपा के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक एक नवम्बर को नई दिल्ली में होनी है। इस बैठक में राजस्थान से संभावित प्रत्याशियों का पैनल भी रखा जाएगा तथा इसी में प्रत्याशियों की पहली सूची के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। ऐसे में इस बैठक से पहले प्रदेश की सभी सीटो के लिए पैनल तैयार करने का दौर शुरू हो गया है।
बैठक के बीच ही मीडिया से बात करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि बैठक में प्रत्याशियों के पैनल, नेताओं के प्रवास और चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की गई। एक सवाल के जवाब में उन्होंने साफ  किया कि किसी भी नेता की सीट बदलने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा। हम पैनल बनाकर दिल्ली भेजेंगे और वहीं से नामों की घोषणा होगी। पैनल में संभावित नामों के सवाल पर उनका कहना था कि सर्वे, सामाजिक संगठनों और विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर जो नाम सामने आए हैं उन सभी नामों पर चर्चा की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि रायशुमारी में आए नामों के साथ ही भाजपा नेताओं और मुख्यमंत्री के पास करीब 7 हजार से अधिक लोगों ने टिकट के लिए अपना दावा पेश किया है। ऐसे में हर सीट पर सामने आए दावेदारों में से जिताऊ नामों पर मंथन कर तीन तीन नामों का पैनल तय किए जाने का कार्य किया जा रहा है। पार्टी के वरिष्ठï नेता निजी होटल में बैठकर इन नामों की स्क्रूटनिंग करने में जुटे हुए हैं।

Prev Post

विधानसभा में दिग्गजों की धाक, नए विधायक रहे ​फिसडडी

Next Post

कानून व्यवस्था का संदेश देने पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक