IAS Association was organized by former Chief Secretary Niranjan Arya and N.L. Emotional farewell to Meena and Zakir Hussain
जयपुर

IAS एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य एवं एन.एल. मीणा एवं जाकिर हुसैन को दी भावभीनी विदाई

जयपुर, । मुख्य सचिव ऊषा शर्मा (IAS Chief Secretary) ने राजस्थान की ब्यूरोके्रसी की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी ने राज्य में कोविड महामारी के दौरान बेहतर तरीके से कार्य कर देश में एक मिशाल कायम की है।

शर्मा मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में आईएएस एसोसिएशन (IAS Association) की ओर से आयोजित पूर्व मुख्य सचिव  निरंजन आर्य (former Chief Secretary Niranjan Arya) एवं  एन.एल. मीणा तथा  जाकिर हुसैन की सेवानिवृत्ति समारोह को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि  आर्य ने शासन सचिवालय में मुख्य सचिव कार्यालय को एक नया मॉडल देकर जरूरतमंद आम आदमी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नया वातावरण तैयार किया है।

उन्होंने  आर्य के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उनके सेवाकाल के अनुभवों को साझा किया। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि हम आमजन की भावनाओं पर खरा उतरे लेकिन यह सब टीम भावना के साथ कार्य करने पर ही संभव होगा।

इस अवसर पर पूर्व मुख्य सचिव एवं मुुख्यमंत्री के सलाहकार  निरंजन आर्य ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को निष्ठा, ईमानदारी, कर्तव्य परायणता एवं बड़ी मेहनत के साथ कार्य करने की सलाह देते हुए कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा समाज में अपने आप में ग्लैमर पद है हमें चाहिए कि आम आदमी की आवश्यकताओं पर खरा उतरे एवं प्राथमिकताओं के साथ कार्य करेंं। उन्होंने अपने सेवा काल के दौरान किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी तथा इस दौरान अधिकारियों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी  एन.एल. मीणा एवं  जाकिर हुसैन को भी सेवानिवृत्त पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनके सुदीर्घ जीवन की कामना की गयी।

इस अवसर पर गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  अभय कुमार, वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा, आईएएस एसोशिएशन की सचिव मुग्धा सिन्हा, शहरी विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव  कुंजीलाल मीणा, पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव  नवीन जैन, परिवहन विभाग के आयुक्त  महेन्द्र सोनी, जल संसाधन विभाग के सचिव  पृथ्वीराज, निःशक्तजन आयुक्त  गजानंद शर्मा सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उपस्थित थे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.