भीलवाड़ा,कोटा, चित्तौड़गढ़ सहित 21 जिलों में कल से 24 तक भारी बारिश का अलर्ट 

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ भीलवाड़ा/ राजस्थान में एक बार फिर मानसून कहर बरपा सकता है मौसम विभाग ने भीलवाड़ा कोटा उदयपुर चित्तौड़गढ़ सहित प्रदेश के 21 जिलों में कल से आगामी 24 तारीख तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है ।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना एक सिस्टम डीप डिप्रेशन में तब्दील हो गया है और यह सिस्टम 30 से 35 किलोमीटर की तेज हवा के साथ उड़ीसा झारखंड के रास्ते मध्य प्रदेश होते हुए राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है और इस सिस्टम के असर से मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान झारखंड और उड़ीसा के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है राजस्थान में कल से 21 जिलों में आगामी 24 जून तक बारिश का दौर चलेगा ।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार कल जयपुर संभाग के अलवर दोसा सीकर झुंझुनू और जयपुर शहर ग्रामीण तथा कोटा संभाग के कोटा शहर व ग्रामीण और झालावाड़ 12 बूंदी तथा भरतपुर संभाग के भरतपुर सहित करौली सवाई माधोपुर धौलपुर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इनमें से कोटा संभाग के जिलों में तो अति भारी बारिश का अलर्ट है यहां 8 इंच तक बारिश होने की संभावना है। वहीं 22 अगस्त को भी कोटा बूंदी मैं बारिश का दौर जारी रहेगा इसके अलावा भीलवाड़ा उदयपुर चित्तौड़गढ़ राजसमंद प्रतापगढ़ सवाई माधोपुर करौली झालावाड़ डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में भारी बारिश की संभावना है और इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम