जयपुर

Zomato company से  Online खाना मंगवाना पड़ा भारी, 81 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को बनाया शिकार

Jaipur News । करणी विहार थाना इलाके में एक 81 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को जोमैटो कंपनी (Zomato company) से ऑनलाइन (Online) खाना मंगवाना उस समय भारी पड़ गया जब ज्यादा पेमेंट कटने के बारे में गूगल से कस्टमर केयर का फोन नम्बर मांगी तो उसका फोन जालसाजों को लग गया।

जहां जालसाजों ने बुजुर्ग व्यक्ति को अपनी बातों में फंसाकर ऐनी डेस्क एप मोबाइल में डाउनलोड करवा कर आए मैसेज की जानकारी लेकर खाते से पांच लाख रुपये की राशि निकाल ली।

मोबाइल पर आए मैसेज से वारदात का पता चलने पर पीड़ित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबरों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।

थानाधिकारी जयसिंह बसेरा ने बताया कि रंगोली गार्डन क्षेत्र में रहने वाले 81 वर्षीय विरेन्द्र कुमार ने थाने में मामला दर्ज करवाया है कि उन्होंने अपने पेटीएम अकाउंट से 178 रुपये का जोमैटो कंपनी (Zomato company) से फूड पेमेंट किया था।

इस पेमेंट को कटने के बार नौ सौ रुपए खाते से और काटे जाने का मैसेज आया। इस पर जब पीड़ित ने अपने मोबाइल और लैपटॉप के जरिए इस नौ सौ रुपए के पेमेंट के बारे में जानना चाहा और कस्टमर केयर से मदद मांगी।

लेकिन गूगल पर मिले नम्बर ठगों लग गया। जहां ठगों ने उनको ऐनी डेस्क एप मोबाइल में डाउनलोड कराया और बताया कि वह जल्द ही नौ सौ रुपए काटे जाने के बारे में जानकारी देंगे।

बस जो मैसेज आए उसकी जानकारी वे फोन पर बातचीत के दौरान बताते रहें। इस पर पीड़ित उनकी बातों में आ गया और मोबाइल पर आए मैसेज बताते रहे। कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके एसबीआई बैंक खाते के पेंशन अकाउंट से कई बार में पांच लाख रुपये की नकदी निकाली गई है।

इसकी जानकारी पीड़ित द्वारा अपने परिवार को देते हुए थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जिन नंबरों से फोन आया था उसके बारे में जांच कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम