राजस्थान में सरकार बदली लेकिन स्कूलों में अभी भी गहलोत और डॉक्टर कल्ला ही नजर आएंगे

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read
जयपुर/ राजस्थान में सरकार बदल गई है और आज नई सरकार के मुखिया के रूप में भजनलाल शर्मा का राजतिलक हो चुका है और अगले सप्ताह तक नए मंत्रिमंडल का गठन भी हो जाएगा लेकिन राजस्थान के सरकारी स्कूलों में इस वित्तीय वर्ष तक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ही नजर आते रहेंगे।
जी हां यह सच है गहलोत सरकार ने प्रदेश की सरकारी स्कूलों में कक्षा 8 तक में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए बाल गोपाल योजना चालू की थी इस योजना के तहत विद्यार्थियों को दूध पिलाया जाता है और इसके लिए सरकार ने सभी स्कूलों में इस बार इस योजना के तहत दूध की जगह दूध पाउडर पैकेट की आपूर्ति की थी और दूध पाउडर की आपूर्ति करने वाली फॉर्म में आचार संहिता लगने से पहले ही प्रदेश की स्कूलों में मार्च तक की आवश्यकता के अनुसार दूध पाउडर के पैकेट की आपूर्ति कर दी गई है।
इन दूध पाउडर के पैकेट पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला के फोटो लगे हुए हैं अब प्रदेश में सरकार बदल गई है तो सभी सरकारी स्कूलों के संस्था प्रधानों के सामने यह समस्या है कि वह दूध के पैकेटों से पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला के फोटो कैसे हटाए या उन दूध पैकेट का क्या करें ? चुनाव के दौरान निर्वाचन विभाग के निर्देश पर में दूध के पैकेट कोटा के दिया गया था ।
ताकि गहलोत का  फोटो नजर नहीं आए लेकिन अब आचार संहिता हटाने के बाद फिर से इन ढके हुए दूध के पैकेटो और कार्टून जो ढके हुए थे उनको खोल दिया गया है और दो वितरण शुरू कर दिया गया है ऐसे में अब फिर से दूध के पैकेट पर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत का फोटो नजर आ रहा है।
इनकी जुबानी
स्कूलों में अप्रैल तक का स्टॉक पड़ा हुआ है और चुनाव के दौरान तो इन दूध के पैकेट को ढक दिया गया था लेकिन अब आगे से उच्च अधिकारी को दिशा निर्देश पर ही कोई निर्णय लिया जाएगा ।
श्रीमती अरूणा गारू
 मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भीलवाड़ा
श्रीमती अरूणा गारू
स्कूलों में अप्रैल तक का दूध वितरण का स्टॉक पड़ा है इन पैकेट का क्या करना है इस संबंध में उच्च अधिकारियों से दिशा निर्देश करने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा और सभी सीबीईओ को आज निर्देश दे दिए जाएंगे कि वह इन फोटो को ढक थे और दूध वितरण चालू रखें
योगेश पारीखकार्यवाहक जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एवं एडीपीसी समग्र शिक्षा भीलवाड़ा
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम