जयपुर

गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार अगले माह,संभावित मंत्रियो के नाम तय

Jaipur News । कांग्रेस आलाकमान राजस्थान में कांग्रेस को मजबूत करने और पार्टी में चल रहे असंतोष के कारण राजस्थान में आमजन में कांग्रेश के प्रति 1 अप्रैल नकारात्मक रवैया और सोच को बदलने के लिए तथा असंतुष्ट को संतुष्ट कर राजस्थान में आगामी 3 सालों के अंदर कांग्रेश अपना एंपायर मजबूत कर ले और आगामी विधानसभा चुनाव में फिर पार्टी की सरकार बने इसी सोच और गणित को लेकर आलाकमान ने राजस्थान के प्रभारी को दिशा निर्देश दिए हैं कि राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार फरवरी के प्रथम सप्ताह में हो जाए मित्र मंडल में शामिल किए जाने वालों के नाम तैयार कर ले आलाकमान के निर्देश के बाद संभावना है कि फरवरी के प्रथम सप्ताह में गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है ।

सूत्रो के अनुसार कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन को निर्देश दिया है कि जल्द ही राज्य में कैबिनेट विस्तार की मसले को सुलझाए, जिससे रूके हुए कार्य जल्द से पूरा हो. ऐसे में कहा जा रहा है कि राजस्थान में इस हफ्ते कैबिनेट विस्तार की प्रक्रिया पूरी हो सकती है।

किन नेताओं को मिल सकता मौका-

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के गहलोत कोटे से बृजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, दीपेंद्रसिंह शेखावत जबकि पायलट कोटे से मुरारी मीणा, रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह है, वहीं तीन निर्दलीय संयम लोढ़ा, महादेवसिंह खंडेला और मंजू मेघवाल को शामिल किए जाने की बात कही जा रही है, जबकि बसपा से शामिल हुए राजेंद्र गुढ़ाऔर जोगेंद्रसिंह अवाना भी मंत्री बनाए जा सकते हैं।

कुछ मंत्रियों की होगी छुट्टी

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार से पहले कई मंत्रियों को हटाने की भी खबर सामने आ रही है जिनकी कार्य प्रणाली कमजोर रही है उनको अब विराम दिया जाएगा । बताया जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर तैयारी भी पूरी कर लिया है ।

मंत्रिमंडल विस्तार होते ही गहलोत सरकार गिर जाएगी

दूसरी और अशोक गहलोत कैबिनेट को लेकर कल नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बड़ा बयान दिया है. कटारिया ने कहा कि कैबिनेट विस्तार जिस दिन होगा, उस दिन गहलोत सरकार गिर जाएगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम