जयपुर राजस्थान

काँग्रेस चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेंगे गहलोत-माकन

जयपुर। उदयपुर में 13 से 15 मई तक होने वाले कांग्रेस चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 4 मई को उदयपुर जाएंगे। तीनों नेताओं का 4 मई को उदयपुर दौरा प्रस्तावित है।

बताया जाता है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन 3 मई की रात को जयपुर पहुंच जाएंगे और उसके बाद 4 मई को सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए उदयपुर रवाना होंगे और उदयपुर पहुंच कर चिंतन शिविर की तैयारियां देखेंगे।

रघुवीर मीणा भी रहेंगे साथ

वहीं उदयपुर पहुंचने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा भी तीनों नेताओं के साथ रहेंगे और तैयारियों से अवगत करवाएंगे। बीते 15 दिनों से उदयपुर में चिंतन शिविर की तैयारियां चल रही हैं।

6 लग्जरी होटल बुक

उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर के लिए से 6 लग्जरी होटल बुक कराए गए हैं जिनमें 400 प्रतिनिधियों को ठहराया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन होटलों के साथ ही चिंतन शिविर स्थल का भी जायजा लेंगे और चिंतन शिविर में प्रोटोकॉल के हिसाब से कौनसा नेता कहां बैठेगा इसको भी अंतिम रूप देंगे।

बताया जाता है कि 7 से 10 मई के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई अन्य नेता भी उदयपुर पहुंचकर कैंप करेंगे और तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। बताया जाता है कि चिंतन शिविर संपन्न होने तक तमाम नेता उदयपुर में ही रहेंगे
12 मई को सभी को चिंतन शिविर स्थल पर रिपोर्टिंग के निर्देश

इधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी चिंतन शिविर के लिए आमंत्रित किए गए 400 नेताओं को 12 मई शाम 5 बजे तक चिंतन शिविर स्थल पर रिपोर्टिंग करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि नेताओं को होटलों में ठहराने की व्यवस्था हो सके। साथ ही चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए के लिए जारी होने वाले आई कार्ड भी लिए जा सके। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय चिंतन शिविर इस बार उदयपुर में आयोजित होने जा रहा है, इससे पहले राजस्थान में ही साल 2013 में जयपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय चिंतन शिविर आयोजित हुआ था, जिसमें राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/