dainikreporters
जयपुर

1 साल की शांति के बाद फिर गैंगस्टरों की दस्तक

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हुई गैंगवार मैं पुलिस प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं

 

जयपुर। राज्य में आतंक का पर्याय बने गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर ओर विरोधी गैंग राजू ठेठ के शूटर को जेल भेजे जाने के बाद करीब 1 साल की शांति और अमन के बीच अब एक बार फिर से गैंगवार की आहट सुनाई देने लगी है। पिछले 3 माह में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हुई गैंगवार मैं पुलिस प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं प्रदेश की दोनों बॉडी के अंगों का सफाया होने के बाद अब नए अपराधी अपनी गैंग बनाकर सिर उठा रहे हैं। इसके कारण अमन पसंद राजस्थान में आयोजन गोलियों की गूंज सुनाई देने लगी है।

आनंदपाल के बाद राज्य में जिस गेंदले सबसे ज्यादा नाम कमाया वह है पंजाब का लारेंस बिश्नोई गैंग। लॉरेंस जेल में बैठकर अपनी गैंग को ऑपरेट कर रहा है तथा हाल ही में श्रीगंगानगर में हुई जॉर्डन की गोली मारकर हत्या के मामले में इस गैंग का नाम आया है पुलिस ने इसकी शूटर संपत नेहरा को पकड़ लिया है पर गैंग के अधिकांश सदस्य अभी भी फरार है माना जा रहा है लारेंस विश्नोई राज्य के बड़े उद्योगपतियों से रंगदारी भी वसूल रहा है।

इसके बाद जो दूसरे नंबर की गैंग है वह राजू ठेठ की गैंग आनंदपाल के फरार होने के बाद राजू ठेठ गैंग के अधिकांश शूटर जेल चले गए और अभी भी जेल में है पुलिस की सख्ती के कारण इस गैंग की कमर टूट गई है लेकिन हाल ही में कुख्यात मनोज कुमार पर हुई फायरिंग की घटना ने बता दिया है कि अभी यह गैंग समाप्त नहीं हुआ है।

इधर आनंदपाल का गैंग हुई दोबारा खड़ा होने की कोशिश में लगा हुआ है माना जा रहा है कि अब यह गैंग आनंदपाल का साथी रहा सुभाष बराल ऑपरेट कर रहा है।

चूरू में भी नए गैंगस्टर सिर उठा रहे हैं इसमें अजय जैतपुरा को कोर्ट में गोली मारकर अच्छा करने वाले गैंग सबसे प्रमुखता से उभरी है हालांकि अभी इस के इस वीडियो का नाम सामने नहीं आया है पर बताया जा रहा है कि गैंगस्टर का पूरा ध्यान रख चूरु जिले पर लगी है।

शराब तस्करी का मुख्य रास्ता शुरू हो कर जाने के कारण अधिकांश गैंगस्टरों और शराब तस्करों की नजर यहां पर अपना अधिपत्य जमाने की है ऐसे में चूरु जिले में ही अधिकांश गैंगवार की वारदातें हो रही है।

फिल्म आए दिन हो रहे गोली कांड हो को देखते हुए पुलिस अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं ऐसे में जल्द ही इन कुख्यात सूत्रों को गिरफ्तार करने के लिए ऑपरेशन चलाई जाने की तैयारी की जा रही है माना जा रहा है की पुलिस इन गैंगस्टरों के साथियों को पुराने मुकदमों में पकड़ कर जेल भेज देगी।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *