ACB के पूर्व DG सोनी भाजपा में शामिल,कांग्रेस में जमकर हुआ भ्रष्टाचार,600 मामलों में नही दी कार्यवाही की स्वीकृति- सोनी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर। कांग्रेस सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी निजी और राजनीतिक स्वार्थ के चलते युवाओं के हितों के साथ कुठाराघात किया। गहलोत सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में 600 मामलों में कार्रवाई नहीं करने की मंजूरी नहीं दी थी।

यह कहना है भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पूर्व डीजी भगवान लाल सोनी का भगवान लाल सोनी में भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद यह उद्गागार व्यक्त किए ।

एसीबी के पूर्व डीजी बीएल सोनी भाजपा मे शामिल हो गए। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण कमेटी के चेयरमैन अरुण चतुर्वेदी और चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन नारायण पंचारिया ने उनको भाजपा की सदस्यता दिलाई।

Advertisement

भाजपा मे शामिल होने के बाद बीएल सोनी ने कहा कि पिछली सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निजी और राजनीतिक स्वार्थ के चलते युवाओं के हितों के साथ कुठाराघात किया। पूरे पांच साल सरकार में संस्थागत भ्रष्टाचार हुआ।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

हर विभाग में कैंसर की तरह मध्यस्थ हो गए थे। कोई अधिकारी, कर्मचारी या आम व्यक्ति उच्चतम स्तर पर समस्या बताना चाहता तो उसकी सीधी मुलाकात नहीं हो सकती थी। उसे मध्यस्थ के जरिए ही मुलाकात करनी पड़ती थी। कई जगह तो मध्यस्थ कैबिनेट रैंक से भी ऊपर हो गए थे।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में जिन लोगों को भर्ती का जिम्मा दिया गया था। वे संदिग्ध आचरण के लोग थे। जिनकी वजह से आज पूरा राजस्थान शर्मसार हुआ है।

 

 

 

बीएल सोनी ने कहा कि मुझे करीब पौने तीन साल एसीबी में काम करने का मौका मिला। मेरे कार्यकाल में एसीबी ने सबसे ज्यादा कार्रवाई करने का रिकॉर्ड बनाया, लेकिन करीब 600 से ज्यादा प्रकरण ऐसे भी थे, जिसमें कार्रवाई से पहले हमने सरकार से अनुमति मांगी थी, लेकिन हमें अनुमति नहीं मिली। वहीं अगर हम किसी बड़े अधिकारी को पकड़ भी लेते थे, तो सरकार से हमें अभियोजन स्वीकृति नहीं मिलती थी। जब हमने भ्रष्टाचारियों पर ज्यादा कार्रवाई करनी शुरू की तो, हमारे संसाधन कम कर दिए गए। हमें सरकार से पूरा लीगल सपोर्ट भी नहीं मिला।

 

बीएल सोनी ने कहा कि पेपर लीक के मामले में अब गठित एसआईटी अच्छा काम कर रही है। अब कितने भी रसूखदार लोग हो, मुझे लगता है कि अब वे बच नहीं सकते हैं।

 

विदित है की सोनी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्वाचन क्षेत्र के एक छोटे से गांव के रहने वाले और मध्यम परिवार से है तथा वह गहलोत के खास माने जाते थे । सोनी भीलवाडा के एस पी भी रहे है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम