बैंक लोन नहीं चुकाने फिल्म स्टार सनी देओल का बंगला होगा नीलाम ? बैंक ने जारी की तारीख,बैंक ने वापस लिया नोटिस

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर/ बॉलीवुड में 90 के दशक में गदर फिल्म से धूम मचाने के बाद स्टार बने सनी देओल की जीवन में कोई उतार चढ़ाव हुए थे लेकिन अभी हाल ही में एक सप्ताह पहले रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म ग़दर 2 से सनी देओल एक बार फिर देश और दुनिया में चर्चा में है और उनके जीवन में एक बार फिर से बॉलीवुड में वह ऊंचाईयों पर पहुंचे हैं लेकिन उनके निजी जीवन में चिंता की लकीरें आ गई है।

क्योंकि उनका बंगला बैंक का कर्ज अर्थात ऋण नहीं चुकाने के कारण बैंक द्वारा नीलाम किया जाएगा और बैंक ने इस संबंध में नीलामी की तारीख का भी ऐलान कर दिया है।

बॉलीवुड स्टार सनी देओल ने बैंक ऑफ बड़ौदा से बहुत पहले एक बड़ा कर्ज लिया था अर्थात लोन लिया था लेकिन लोन की राशि और पूरी नहीं चुका पाने के कारण डिफाल्टर हो जाने से बैंक में अपने ऋण की और बिल पर लगे ब्याज की वसूली के लिए सनी देओल की संपत्ति को नीलाम करने का निर्णय लेते हुए उसकी सार्वजनिक विज्ञप्ति जारी की है ।

बताया जाता है कि सनी देओल ने बैंक ऑफ बड़ौदा से जो इलाके में स्थित अपना विला(बगंला) जिसका नाम सनी विला है को बैंक ऑफ बड़ौदा में बतौर अमानत रखकर बड़ा लिंग लिया था जिसका वर्तमान में बैंक में ₹56 करोड बकाया होने और डिफाल्टर होने पर बैंक ने नारी हो।

उस पर लगा ब्याज की वसूली के लिए उक्त संपत्ति को नीलाम करने के लिए 25 सितंबर की तारीख का ऐलान करते हुए इस नीलामी के लिए प्रॉपर्टी की रिजर्वेशन दर 51.43 करोड रुपए निर्धारित की है और इस संबंध में क्रेडिट सोशल मीडिया पर नीलामी का विज्ञापन भी जारी किया है।

दूसरी ओर सनी देओल की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म गदर 2 देश भर में धूम मचा रही है और बॉक्स ऑफिस पर तो हानि स्पीड से सफल होकर कमाई कर रही है इस फिल्म में 8 दिन में ही 300 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने रविवार को नीलामी की ऑप्शन नोटिस और विज्ञापन को आज वापस ले लिया है सूत्र के अनुसार बैंक ने इसे तकनीकी खराबी बताते हुए वापस ले लिया है और बताया है कि सनी देओल इस सप्ताह में बैंक का बकाया की पूर्ति कर देंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम