शिक्षा विभाग- तबादलों पर रोक 31 से, DEO, प्रिंसिपल,व्याख्याता की सूचियां आज

Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature

जयपुर/बीकानेर/ शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर एक बार फिर शुरू हो चुका है और इस पर रोक भी इसी माह की आखिरी तारीख को लगने वाली है इससे पूर्व आज रात तक अधिकांश तबादलों की सूचियां जारी हो सकती है वही मंत्रालय कर्मचारियों को तबादला सूची अभी सोमवार मंगलवार तक जारी होने की संभावना है ।

शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर कुछ दिन विराम के बाद आज एक बार फिर से शुरू हो चुका है और आज रात तक डीईओ (DEO) स्तर की एक संशोधित सूची तथा करीब 800 प्रिंसिपल की तबादला सूची और बचे हुए विषयों के व्याख्याताओं की सूची जारी हो सकती है इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है तथा विभाग में मंत्रालय की स्तर के कर्मचारियों की तबादला सूची भी आगामी दो दिनों में जारी होने की संभावना है इस पर मंथन के साथ ही सूचियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है ।

सूत्रों के अनुसार विभाग में इसी माह की अंतिम तारीख से तबादलों पर प्रतिबंध लगने की पूरी संभावना है प्रतिबंध से पहले विभाग में बच्चे के सहारे तबादले कर दिए जाएंगे ऐसी सरकार और शिक्षा मंत्री की मंशा है।

 विभाग में तबादलों पर प्रतिबंध के पीछे सरकार की यह मंशा है कि 1 सितंबर से सभी विद्यालयों में व्यवस्थित रूप से अध्यापन कार्य शुरू हो जाए और बीच में अध्यापन कार्य में व्यवधान ना आए।