Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature
जयपुर राजस्थान

शिक्षा विभाग- शिक्षक के ताबदले पर प्राधिकरण ने लगाई रोक

जयपुर/ अपीलीय सेवा प्राधिकरण ने निदेशालय द्वारा एक शिक्षक के किए गए तबादले पर रोक लगा दी है।

याचिकाकर्ता-ज्ञानचंद मौर्य राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल तहतडा जयपुर मैं कार्यरत है जिसका राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीकानेर में स्थानांतरण कर दिया गया । जबकि उन्होंने अभ्यावेदन प्रस्तुत कर माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर को सूचित किया। की उनकी माता जी की तबीयत अत्यधिक खराब है परंतु फिर भी उनका स्थानांतरण कर दिया गया है ।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता हितेष बागड़ी ने न्यायालय को बताया की याचिकाकर्ता का विद्यालय परिणाम 100% है एवं माताजी गंभीर रूप से बीमारी से पीड़ित है,अस्पताल में निरंतर ईलाज चल रहा है जिसके चलते जयपुर के आसपास विद्यालय में कार्य करने के लिए परिपूर्ण है परंतु बीकानेर की दूरी प्रार्थी के गृह क्षेत्र से अत्यधिक दूर है ।

प्राधिकरण ने याचिकाकर्ता के वकील बागडी के सभी तर्को को स्वीकार करते हुए न्यायालय ने बीकानेर ,शिक्षा विभाग के आदेश पर रोक लगाते हुए पहले वाले स्थान पर ही कार्य करने का आदेश दिया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम