जयपुर

दुबई में भी राजस्थानियों ने गाडे झंडे, महाराणा अवार्ड सम्मान समारोह आयोजित

जयपुर/ राजस्थानियों के वाशिंदों के लिए माना जाता और कहा जाता है की राजस्थानी(मारवाडी) दुनिया मे कही भी जाओ अपने झंडे गाड देते है । ऐसा ही कमाल और अनूठी मिसाल पेश की दुबई के इंडिया क्लब में जब राजस्थान फाउंडेशन और मारवाड़ी युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में भव्य सम्मान समारोह आयोजित कर 49 राजस्थानी प्रतिभाओं को महाराणा अवार्ड से सम्मानित किया गया।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव और फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्ट्स के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा के मुख्य आतिथ्य में सम्मान समारोह संपन्न हुआ।
देश-दुनिया में अपनी प्रतिभा से राजस्थान को गौरवान्वित करने वाली प्रतिभाओं को कुल चार श्रेणियों में ‘महाराणा अवार्ड‘ दिये गये।

जिसमें 20 प्रतिभाओं को महाराणा आईकोन अवार्ड, 15 प्रतिभाओं को महाराणा उद्यमी अवार्ड, एक प्रतिभा को महाराणा न्यूज अवार्ड में  और  13 प्रतिभाओं को महाराणा अचीवर्स अवार्ड में सम्मानित किया गया।

दुनिया में बसे राजस्थानियों को अपनी मातृभूमि के साथ-साथ एक दूसरे से जोड़ना ही हमारा मिशन है।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक सपना था कि पूरी दुनिया में बसे प्रवासी राजस्थानी पुनः अपनी धरती से जुड़े तथा अपनी मातृभूमि के विकास में अपनी भागीदारी निभाएं।

राजस्थान फाउंडेशन आज उसी सपने को साकार कर रहा है तथा दुनिया में बसे प्रवासी राजस्थानी प्रतिभाओं को महाराणा अवार्ड से सम्मानित करने का यह अवसर हमारे उस मिशन की एक कडी है। उन्होंने बताया कि फाउंडेशन का लगातार यही प्रयास है कि सभी राजस्थानी एक दूसरे से जुड़े हुए महसूस करें।

एक परिवार की तरह साथ मिलकर एक दूसरे के काम आए और देश दुनिया में राजस्थान का नाम रोशन करें। उन्होंने यह भी बताया कि दुबई एक्सपो के दौरान राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि मंडल ने निवेशकों के साथ कई दौर की वार्ताएं आयोजित की।

निवेशकों ने राजस्थान के सभी क्षेत्रों में निवेश करने पर खूब जोर दिया और करीब 38000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्ट के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने सम्मान समारोह के मौके पर कहा कि राजस्थान फाउंडेशन और मारवाड़ी युवा मंच द्वारा महाराणा अवार्ड के आयोजन की पहल बहुत सराहनीय है। ऎसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मान समारोह में प्रवासी राजस्थानियों को मिलने वाला यह सम्मान एक दूसरे से जोड़ने में मददगार साबित होगा।

डोरी (डॉक्टर्स ऑफ राजस्थान इंटरनेशनल) फाउंडेशन के डॉक्टर रोहित पुरोहित ने बताया कि महाराणा अवार्ड विशेष रूप से उन प्रतिभाओं को दिया गया है जिन्होंने अपने अपने क्षेत्रें में उत्कृष्ट कार्य करके राजस्थान की खुशबू को पूरी दुनिया में फैलाया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम