जयपुर

दो शातिर अंतर्राज्यीय टटलू बाज गिरफ्तार

Jaipur News। संजय सर्किल थाना पुलिस ने असली सोना दिखाकर सोने के नकली गहने बेचने की फिराक में घूम रहे अंतर्राज्यीय टटलूबाल गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोेपितों से पूछताछ की जा रही है।

 

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिस देशमुख ने बताया कि संजय सर्किल थाना पुलिस ने असली सोना दिखा कर सोने के नकली गहने बेचने की फिराक में घूम रहे अंतर्राज्यीय टटलूबाल गिरोह के दो बदमाश देवा बागरी (24) निवासी थाई जिला नागौर हाल खानाबदोश सांगानेर और कन्हैया सहरिया (23 )निवासी झांसी मध्यप्रदेश हाल खानाबदोश सांगानेर रेलवे स्टेशन को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित से पूछताछ में सामने आया कि यह बडे शहरों और उसके आस-पास के ग्रामीण इलाको में ऑर्टिफिशियल फूल,पत्ती पौधे आदिके सजावटी सामान बेचने के  बहाने दिन में फेरी लगाते है और अपने टागरेट की तलाश करते है। लोगों  को अपनी बातों में लगाकर विश्वास दिलाते है कि हमारे खुदाई में सोने के आभूषण निकले है। इससे पहले किसी व्यक्ति या एजेंसी को पता चले इन आभूषणों को सस्ते में बेचना चाहते है।

आरोपित अपने साथ सोने की चार से पांच असली घुघरी साथ रखते है और लोगों को शुद्धता चैक कराने की कह कर विश्वास में लेते है। सौदा तय होने पर सोने जैसी धातू के नकली  आभूषण देकर गायब हो जाते है वहीं जिस मोबाइल का प्रयोग वारदात के समय करते है और ठगी के बाद बंद कर दिया जाता है। इस संबंध में संजय सर्किल थाने में एक पीडित ने थाने में मामला दर्ज करवाया था कि उसे असली सोना दिखा कर सोने के नकली गहने बेचने की फिराक में है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों को धर-दबोचा। आरोपितो ने दिल्ली राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात में एक दर्जन से ज्यादा वारदातें करना कबूली है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम