शाहपुरा डीईओ बाल्दी को निदेशालय ने थमाया नोटिस, मिल सकती है चार्जशीट

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर/ प्रदेश के भीलवाड़ा जिले से अलग होकर नवगठित शाहपुर जिले के शिक्षा विभाग के नए कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी में लाखों रुपए की गड़बड़ी होने और शिक्षा निदेशालय के आदेशों की अवहेलना करते हुए।

विभाग द्वारा प्राप्त राशि को अन्य मध्य में खर्च कर देने तथा निदेशालय से भी कंप्यूटर प्रिंटर प्राप्त कर लेने के गंभीर मामले को लेकर निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर बाल्दी को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है ।

यह गड़बड़ी का खुलासा निदेशालय द्वारा की गई जांच में सामने आने पर निदेशालय ने यह कदम उठाया है संभावना है इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी बाल्दी को चार सीट भी मिल सकती है शाहपुरा डीईओ बाल्दी को निदेशालय ने थमाया नोटिस, मिल सकती है चार्जशीट

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा शाहपुरा जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय रामेश्वर बाल्दी को जारी किए कारण बताओं नोटिस में बताया कि आईएफएमएस कि वह सूचना मिलान करने पर और जांच में सामने आया कि आपके द्वारा चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 में लिखा मद 2022-02-101-01-00 राज्य निधि के उप मद 05 कार्यालय के अंतर्गत 5 लाख 8534 रुपए वह किए गए इस संबंध में आपसे दूरभाष पर निदेशालय का लेखाधिकारी द्वारा बात किए जाने पर आपने बताया कि कार्यालय के लिए कंप्यूटर प्रिंटर करें किए गए हैं।

इस राशि से जबकि राज्य सरकार के आदेश क्रमांकप.17(1)शिक्षा-1/2023दिनांक 12/8/23 के क्रम में विभाग द्वारा 17 नए जिलों के गठन के फल स्वरुप 17 नए जिला शिक्षा अधिकारियों के लिए इस कार्यालय के आदेश क्रमांक शिविर /माध्य/ बजट/बी-4/25605/2023-24/111दिनांक 28/8/23 के द्वारा आईएफएमएस आईडी एवं पदों का आवंटन जारी किया था ।

जिसमें नवसृजित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को केवल इस मद्रासी से किराए का वाहन लेने तथा टेलीफोन लगाने की स्वीकृति जारी की गई थी तथा अन्य कोई करे करने की स्वीकृति जारी नहीं की गई थी तथा 17 नए जिलों के लिए कंप्यूटर प्रिंटर निदेशालय द्वारा ही करें किए गए थे

एवं इनका वितरण करने के लिए इन कार्यों के आदेश के तहत आपके कार्यालय से प्रतिनिधि अनंत गॉड अध्यापक एवं रामावतार शर्मा सहायक प्रधानाध्यापक द्वारा 8 दिसंबर 2023 को कंप्यूटर प्रिंटर एवं यूपीएस निदेशालय से प्राप्त कर लिए गए थे।

अर्थात जब आपने निदेशालय से कंप्यूटर और प्रिंटर खरीदने के लिए निर्देश ही नहीं दिया गया था फिर भी अपने उक्त राशि से कंप्यूटर प्रिंटर खरीदें और अपने वित्तीय अनियमित है क्योंकि क्यों नहीं इस संबंध में आपके विरुद्ध विवाह के कार्रवाई प्रारंभ करने हेतु प्रकरण उच्च अधिकारियों को प्रस्तुत किया जाए आप अपना जवाब दो दिन के अंदर प्रस्तुत करें।

इस आदेश के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामेश्वर बाल्दी ने निदेशालय के आदेशों की अवहेलना ही नहीं की वर्णन निदेशालय के उच्च अधिकारियों को भी अंधेरे में रखा और निदेशालय से भी कंप्यूटर प्राप्त कर लिए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम