सोशल मीडिया तकनीक से विकास हो विनाश नहीं: वी. सतीश भाजपा आईसी व सोशल मीडिया सेल की कार्यशाला संपन्न

May 7, 2018 4:40 am

जयपुर, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुयालय में रविवार को जयपुर सभाग का आई.टी., सोशल मीडिया एवं वोलेन्टीयर्स समेलन आयोजित किया गया। इसका शुभारभ राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश ने किया। अन्य सत्रों को प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर एवं प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन ने सबोधित किया। कार्यशाला में जयपुर सभाग के संगठनात्मक भूमिका पर प्रजेंटेशन दिया गया।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश ने कहा कि सोशल मीडिया आज के जमाने में सस्ता एवं तीव्र गति से सूचनाओं के आदान-प्रदान का साधन है। इस तकनीक का उपयोग विकास के लिए हो विनाश के लिए नहीं। प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर ने कहा कि सोशल मीडिया एवं आई.टी. के कार्यकर्ता एक साइबर योद्धा की भूमिका में रहे। भारतीय जनता पार्टी की रीति-नीति, विचारधारा एवं लोककल्याण के कार्य को सोशल मीडिया एवं आई.टी. के माध्यम से प्रचारित करें। कार्यशाला में आये वोलेन्टियर्स पार्टी के आई.टी. एबेसेडर है, जो प्रत्येक मण्डलों में 50 से लेकर 100 युवाओं की टीम तैयार करेंगे। जिस प्रकार कांग्रेस सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक दुष्प्रचार करके सोशल मीडिया का दुरूपयोग करती है उसमें सोशल मीडिया एवं आई.टी. के कार्यकर्ता साइबर योद्धा के रूप में कार्य कर साइबर वार समझ कर भ्रामक दुष्प्रचार एवं फर्जी पोस्ट से बचकर मुंह तोड़ जवाब देना चाहिये।
प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया एवं आई.टी. में सकारात्मक रूप से आगे बढ़ते हुए केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना चाहिये। कार्यक्रम का मंच संचालन अजय विजयवर्गीय ने किया।

Prev Post

बिजली के शार्ट सर्किट से छपर में लगी आग,घरेलु सामान जलकर राख

Next Post

राजधानी मैं पर्यटकों से बदसलुकी करता युवक गिरफ्तार

Related Post

Latest News

काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

राजस्थान में कक्षा 8 की छात्रा से साथी छात्र ने किया रेप
भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठिया पकड़ा:पाकिस्तानी करेंसी हुई बरामद, बीएसएफ ने पुशबैक  करने की कोशिश की तो रेंजर्स ने लेने से किया इनकार
काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन