आज हो सकती है भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर निर्णय आज! – मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना

जयपुर। प्रदेश भाजपा में नए अध्यक्ष को लेकर चल रहा संशय बरकरार है। आलाकमान की ओर से किसी भी नाम की घोषणा नहीं किए जाने पर अब चर्चाओं का दौर चरम पर पहुंच गया है। इधर, मुयमंत्री वसुंधरा राजे भी गुरुवार को दिल्ली जाएंगी वे वहां पार्टी आलाकमान से मिलकर इस मामले पर बात कर सकती है। सीएम की दिल्ली यात्रा को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि गुरूवार को सीएम की पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद संभवत: नए प्रदेशाध्यक्ष का नाम घोषित कर दिया जाएगा।

गत 16 अप्रैल को ही अशोक परनामी से आला कमान ने इस्तीफा मांग लिया था। परनामी ने  निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा भिजवा दिया था। इसके बाद शीर्ष नेतृत्व ने परनामी को राष्टï्रीय कार्यकारिणी में शामिल कर लिया लेकिन नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं की गई। ऐसे में जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष पद की कमान देने की तैयारी थी किन्तु कुछ विधायक और मंत्रियों ने शेखावत के नाम पर विरोध जता दिया तथा राज्य में जातिगत समीकरणों के आधार पर ही प्रदेशाध्यक्ष नियुक्ति की मांग की। इसके लिए करीब आधा दर्जन मंत्री दिल्ली में जाकर आला नेताओं से भी मिले और अपनी बात उनके समक्ष रखी।

नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में मचे घमासान को देखते हुए राष्टï्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने सीएम वसुंधरा राजे से फोन पर बात कर उनका पक्ष जाना था। अब मुयमंत्री गुरूवार को दिल्ली जाएगी जहां वे पार्टी नेतृत्व से भी मुलाकात कर सकती है।

परनामी का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं: चतुर्वेदी

इस बीच सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा है कि परनामी ने भले ही इस्तीफा सौंप दिया है किन्तु अभी मंजूर नहीं किया गया है। ऐसे में अभी तक प्रदेशाध्यक्ष पद पर परनामी काम कर रहे है। चतुर्वेदी बुधवार को भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।