आज हो सकती है भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर निर्णय आज! – मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना

April 26, 2018 4:47 am

जयपुर। प्रदेश भाजपा में नए अध्यक्ष को लेकर चल रहा संशय बरकरार है। आलाकमान की ओर से किसी भी नाम की घोषणा नहीं किए जाने पर अब चर्चाओं का दौर चरम पर पहुंच गया है। इधर, मुयमंत्री वसुंधरा राजे भी गुरुवार को दिल्ली जाएंगी वे वहां पार्टी आलाकमान से मिलकर इस मामले पर बात कर सकती है। सीएम की दिल्ली यात्रा को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि गुरूवार को सीएम की पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद संभवत: नए प्रदेशाध्यक्ष का नाम घोषित कर दिया जाएगा।

गत 16 अप्रैल को ही अशोक परनामी से आला कमान ने इस्तीफा मांग लिया था। परनामी ने  निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा भिजवा दिया था। इसके बाद शीर्ष नेतृत्व ने परनामी को राष्टï्रीय कार्यकारिणी में शामिल कर लिया लेकिन नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं की गई। ऐसे में जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष पद की कमान देने की तैयारी थी किन्तु कुछ विधायक और मंत्रियों ने शेखावत के नाम पर विरोध जता दिया तथा राज्य में जातिगत समीकरणों के आधार पर ही प्रदेशाध्यक्ष नियुक्ति की मांग की। इसके लिए करीब आधा दर्जन मंत्री दिल्ली में जाकर आला नेताओं से भी मिले और अपनी बात उनके समक्ष रखी।

नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में मचे घमासान को देखते हुए राष्टï्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने सीएम वसुंधरा राजे से फोन पर बात कर उनका पक्ष जाना था। अब मुयमंत्री गुरूवार को दिल्ली जाएगी जहां वे पार्टी नेतृत्व से भी मुलाकात कर सकती है।

परनामी का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं: चतुर्वेदी

इस बीच सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा है कि परनामी ने भले ही इस्तीफा सौंप दिया है किन्तु अभी मंजूर नहीं किया गया है। ऐसे में अभी तक प्रदेशाध्यक्ष पद पर परनामी काम कर रहे है। चतुर्वेदी बुधवार को भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

Prev Post

विशाल नि :शुल्क चिकित्सा जांच एवं परामर्श शिविर शनिवार को !

Next Post

रणथम्भौर में की टाइगर सफारी, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने

Related Post

Latest News

काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

राजस्थान में कक्षा 8 की छात्रा से साथी छात्र ने किया रेप
भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठिया पकड़ा:पाकिस्तानी करेंसी हुई बरामद, बीएसएफ ने पुशबैक  करने की कोशिश की तो रेंजर्स ने लेने से किया इनकार
काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन