जयपुर

खतरनाक ऑनलाइन फ्रॉड, आज ओवरड्यू है! नहीं हुआ तो! आपको पता ही नहीं, कहीं आपके मोबाइल से तो नहीं हो रहे ऐसे मैसेज!!

Newsman Madan Kalal को लाइक फॉलो करते हुए इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिएगा, ताकि हम,आप, आपके अपने सावधान सुरक्षित रहें।)
………….
स्क्रीनशॉट-1 (+916350569346)
नंबर से लोन ओवरड्यू का मैसेज आता है। नीचे लिंक पर ऑनलाइन पैसा जमा कराने की हिदायत दी जाती है। 3 घंटे बाद आपके फोटो, डाक्यूमेंट्स ऑनलाइन वायरल करने की धमकी भी। फर्जी मैसेज देख इन नंबरों पर कई बार फोन करने पर सामने वाले ने रिसीव नहीं किया। बात हुई तो खुद को मीडिया कर्मी बताते हुए पुलिस कंप्लेंट के लिए कहा तो रिप्लाई में आया-सॉरी! हमारे मोबाइल से हमने मैसेज भेजा ही नहीं।


स्क्रीनशॉट-2 (+918863014891)
इसी तरह का मैसेज दूसरे नंबर से। यहां भी ऑनलाइन लिंक। डॉक्यूमेंट वायरल की धमकी। इस नंबर पर कई बार फोन किया तो रिसीव ही नहीं हुआ। व्हाट्सएप चैटिंग में अपनी ओर से जैसा भी कह सकता था कह दिया। आप स्क्रीनशॉट देख सकते हैं, नहीं आया रिप्लाई।


स्क्रीनशॉट- 3 (+917872351612)
अलग नंबर से आज ओवरड्यू का लंबा चौड़ा मैसेज। फोन किया तो खुद को जूनागढ़ का बता रही महिला ने रिसीव किया। बोला-मेरे मोबाइल से कोई मैसेज ही नहीं किया है।
स्क्रीनशॉट- 4(+918898182779)

मैसेज इस नंबर से आया। कॉल किया तो मुंबई से रामधन नामक व्यक्ति ने रिसीव किया। रामधन बोले-भाई साहब मैं तो कम पढ़ा लिखा हूं। मुझे मैसेज करना आता ही नहीं। यदि कोई गलती से आ गया हो तो माफ करना।
………………….
ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़े ये मैसेज मेरे अपने मोबाइल पर हैं। बड़ी संख्या में लोग ऐसे मैसेज से प्रताड़ित हो रहे है। हैरत वाली बात यह है कि ज्यादातर मामलों में मैसेज जिस नंबरों से भेजे जा रहे उस व्यक्ति को भी पता नहीं कि उसके मोबाइल से कोई मैसेज गया है। यह स्टोरी शेयर करने के पीछे उद्देश्य सिर्फ इतना है कि इस तरह के मैसेज के साथ भेजे गए लिंक को ना खोलें और ना किसी तरह का ट्रांजैक्शन करें। जब परेशानी ज्यादा ही बढे तो पुलिस में शिकायत की जा सकती है। ऑनलाइन फ्रॉड का यह धंधा अलग-अलग रूपों में बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहा है। जाने अनजाने में लोग इसकी चपेट में भी आ रहे हैं।
……………….
1 मिनट में 2.80 लाख रुपए हो गए अकाउंट से साफ!
1 -मेरे अपने क्लोज रिलेटिव के पिछले दिनों 2.80 लाख रुपये अकाउंट से साफ हो गए। उदयपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

2.-पड़ौस की आंटीजी इस बात को लेकर बेहद परेशान हैं कि एक के बाद एक अननोन कॉल आते हैं। इसमें लोन जमा कराने की बात कही जाती है। पूछने पर सामने से जवाब आता है आपके डॉक्यूमेंट से किसी और ने लोन ले रखा है। इसे आपको ही जमा कराना पड़ेगा।

3-एलआईसी में सेवारत एक अधिकारी कई दिनों तक अवसाद में रहे। उन्हें बार-बार फोन कॉल और मैसेज से बताया गया कि उन्होंने लोन ले रखा है जिसे वे जमा नहीं करा रहे। अधिकारी ने किसी भी तरह के लोन से इनकार किया लेकिन कॉल बंद होने का नाम ही नहीं ले रहे। थक कर उन्होंने पुलिस की शरण ली।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.