dainikreporters,airport-
जयपुर

व्यापारी से एयरपोर्ट पर 36 लाख की विदेशी मुद्रा पकड़ी

मस्कट, बांग्लादेश, बहरीन, ओमान कतर की मुद्रा बरामद, रकम हवाला की निकली जांच में जुटा कस्टम विभाग

जयपुर । राजस्थान एटीएस ने मंगलवार सुबह सांगानेर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जयपुर के एक व्यापारी से करीब 36 लाख (भारतीय रुपए में) की विदेशी मुद्रा पकड़ी है। मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन का दुबई में व्यापार है। पूछताछ के बाद उसे कस्टम को सौंप दिया गया है।

एटीएस के मुताबिक मामला हवाला से जुड़ा है।
एटीएस के डीआईजी विकास कुमार का कहना है कि एटीएस की रडार पर एक ऐसा शख्स था जो हवाला के जरिए आतंकवादियों को धन मुहैया करवाने का काम करता था। मंगलवार तड़के एटीएस को इस तरह के किसी संदिग्ध का इनपुट मिला तो एटीएस ने एयरपोर्ट पहुंच कर दुबई जाने वाली फ्लाइट में चैकइन कर रहे मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन को पकड़ा।

तलाशी में जैन के पास मस्कट, कतर, ओमान, बहरीन व बांग्लादेश की विदेशी मुद्रा मिली। इस मुद्रा की भारतीय रुपए में कीमत करीब 36 लाख रुपए बताई गई। अनिल कुमार जैन ने बताया कि उसका दुबई मेंट्रीडिग का काम है और यह रकम उसने एकत्रित कर व्यापार के लिए ले जा रहा था। एटीएस की पूछताछ में मामला हवाला का निकला तो एटीएस ने जैन को कस्टम को सौंप दिया। कस्टम के मुताबिक अनिल के पास 1.36 लाख की मुद्रा रियाल, पांच लाख टका बांग्लादेश, एक लाख बहरीन, तीन सौ कतर,1530 ओमान व 900 बहरीन की मुद्रा मिली है।

बेटा भी हवाला कारोबार में गिरफ्तार

पूछताछ में सामने आया कि विदेशी मुद्रा की खेप हवाला कारोबार के जरिए विदेशों में ले जाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी वह विदेशी मुद्रा को जयपुर से विदेशों में हवाई यात्रा के जरिए ले जा चुका है। एटीएस ने पूछताछ के बाद अनिल जैन को कस्टम विभाग को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि अनिल का बेटा अर्पित जैन फिलहाल जेल में है। वह कुछ दिनों पहले करीब 96 लाख रुपए की हवाला रकम के साथ पकड़ा गया था।
36 lakh foreign currency caught at the airport from the dealer

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *