नये सीएम को लेकर काउंटडाउन शुरू,बैठकों का दौर,7 को शपथ सकते नये सीएम

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब भाजपा में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक इस कड़ाके की ठंड मे गर्माहट हलचल तेज हो गई है। आज सीएम पद को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। भाजपा के सीएम पद के दावेदार नेताओं ने जीत के बाद रणनीतिक रूप से चुप्पी साध रखी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। आज से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने के कारण सभी सांसद रात को ही दिल्ली पहुंच गए थे। आज राजस्थान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक कर सकते हैं।

इससे पहले राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी और प्रदेश प्रभारी भी अलग-अलग बैठकें की। बताया जा रहा है कि राजस्थान का फैसला मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही हो सकता है। आज-कल में ही राजस्थान सीएम के नाम पर फैसले की तैयारी में है।

मुख्यमंत्री के दौड़ में वसुंधरा राज्य के अलावा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल गजेंद्र सिंह शेखावत अश्विनी वैष्णव लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला वरिष्ठ भाजपा नेता ओम माथुर और पूर्व संगठन मंत्री प्रकाश चंद बाबा बालक नाथ और दिया कुमारी चर्चा में है ।

सूत्र के अनुसार राजस्थान के नए मुख्यमंत्री 7 दिसंबर को शपथ ले सकते हैं सन 2003 में जब वसुंधरा राजे पहली बार मुख्यमंत्री बनी थी उसे समय विधायक दल की बैठक में ही नए मुख्यमंत्री की घोषणा की गई थी।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उसे समय के चुनाव प्रभारी प्रमोद महाजन ने वसुंधरा राजे के नाम की घोषणा की थी और तब से ही यह परंपरा भाजपा में चली आ रही है दिल्ली की बैठक के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय होगा और जयपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी इस बैठक में राजस्थान के चुनाव प्रभारी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम