राजस्थान में पुलिस थानों, चौकियों तथा प्रशासनिक भवनों का निर्माण, CM ने दी मंजूरी

Rajasthan News: CM Gehlot on 16 in Bhilwara

जयपुर/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार के इस अंतिम वर्ष में अब दिल खोल कर काम करना शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में प्रदेश के विभिन्न पुलिस थाना कार्यालयों पुलिस चौकियों तथा प्रशासनिक भवनों के निर्माण और जीर्णोद्धार के लिए 201 करोड रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में पुलिस अधीक्षक एवं वृत्त कार्यालयों, नवीन पुलिस थानों एवं चौकियों के निर्माण के लिए 176.11 करोड़ रूपए तथा पुलिस लाइन सिरोही, छठी बटालियन आरएसी धौलपुर एवं मेवाड़ भील कोर खैरवाड़ा के प्रशासनिक भवनों के निर्माण के लिए 25.37 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

प्रस्ताव के अनुसार प्रदेश में 26 नवीन थानों तथा 3 साइबर थानों के निर्माण के लिए 99.72 करोड़ रूपए, 16 पुलिस चौकियों के निर्माण लिए 13.15 करोड़ रूपए, 16 पुलिस थानों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निमाण के लिए 55.02 करोड़ रूपए तथा 9 नवसृजित पुलिस अधीक्षक एवं वृत्त कार्यालयों के लिए 8.20 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सुगमता होगी तथा आमजन की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर ही समाधान किया जा सकेगा। साथ ही, साइबर थानों के निर्माण से प्रदेशभर में साइबर अपराधों की भी रोकथाम हो सकेगी।