कांग्रेस का कार्यकर्ता ही कांग्रेस की असली शक्ति:पायलट – मेरा बूथ मेरा गौरव सम्मेलन


जयपुर। राजस्थान के विधानसभा चुनावी तैयारियों का आगाज मेवाड़ की धरती पर कांग्रेस ने चुनावी शंखनाद कर बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए सम्मेलन का आयोजन किया। मेरा बूथ मेरा गौरव सम्मेलन में संभागभर के बूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे तो वहीं पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने किसानों की मौत को लेकर राज्य सरकार पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की लचरता के योजनाओं का ठप होना इस बात का गवाह है कि सरकार ने जनहित से समझौता कर जनता की अनदेखी की है। अपराधबोध से ग्रसित गृहमंत्री ने तीन किसानों की आत्महत्या की बात स्वीकार की, पर सच्चाई यह है कि अब तक प्रदेश में लगभग 100 किसान मौत को गले लगा चुके हैं।
सिखाए कार्यकर्ताओं को मतदान के गुर
स मेलन में कांग्रेस के दिग्गजों ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को अपने अपने बूथ पर वोटर्स से स पर्क कर जानकारी जुटाने और कांग्रेस के पक्ष में मतदान का माहौल बनाने के गुर सिखाए। साथ ही आगामी चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में सियासी माहौल बताते हुए कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश पैदा किया। पायलट ने मेवाड़ की समस्याएं उठाते हुए आदिवासी अंचल में कुपोषण से हुई मौत का जिक्र कर सरकार को घेरा।
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सीपी जोशी और मोहन प्रकाश ने बूथ को मजबूत करने का मंत्र देते हुए सभी कार्यकर्ताओं को अपने अपने बूथ की पूरी जानकारी रखने की बात कही। कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए उन्हें पार्टी की रीढ़ की हड्डी भी बताया तो साथ ही सत्ता में काबिज होने के लिए बूथ स्तर पर मजबूती की जरूरत भी गिनाई।
इस मौके पर संभाग के कांग्रेस नेता शक्ति प्रदर्शन के लिए अपने साथ भारी भीड लेकर आए। भीड को देखकर सभी बडे नेताओं ने हर्ष जताया और अगले चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनाने की बात कही। स मेलन को एआईसीसी महासचिव मोहन प्रकाश, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, सहप्रभारी सचिव काजी मोह मद निजामुद्दीन, तरूण कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, नमोनारायण मीना, विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, पूर्व सांसद ताराचंद भगौरा, रघुवीर मीना सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।