कांग्रेस संगठन चुनाव: बीआरओ ने बंद लिफाफे में सौंपे नाम, अब घोषणा का इंतजार

Agnipath Protest: Congress is not getting the support of Agniveers in protest against Agneepath

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस में संगठन चुनाव के मद्देनजर ब्लॉक लेवल पर चुनाव संपन्न कराने के लिए नियुक्त किए गए 400 ब्लॉक निर्वाचन अधिकारियों (बीआरओ) ने बंद लिफाफे में नाम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश संगठन चुनाव प्रभारी संजय निरुपम को सौंप दिए हैं।बंद लिफाफे में नाम सौपे जाने के बाद अब सभी को घोषणा होने का इंतजार है।

बंद लिफाफों में इन पदों के लिए तय हुए नाम

विश्वस्त सूत्रों की माने तो ब्लॉक निर्वाचन अधिकारियों (बीआरओ) की ओर से सभी 400 ब्लॉक में जिन पदों के लिए नाम बंद लिफाफे में पीसीसी अध्यक्ष और प्रदेश चुनाव अधिकारी को सौंपा गए हैं उनमें एक ब्लॉक अध्यक्ष, 4 डीसीसी मेंबर और एक पीसीसी मेंबर का नाम है।

ब्लॉक निर्वाचन चुनाव में विधायकों की जमकर चली

वही ब्लॉक लेवल पर हुए संगठन चुनाव में पार्टी के विधायकों की जमकर चली है। विधायकों की राय से ही ब्लॉक अध्यक्ष, डीसीसी मेंबर और पीसीसी मेंबर के चुनाव कराए गए हैं। प्रदेश में डेढ़ साल के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ब्लॉक लेवल का संगठन विधायकों ने अपने लिहाज से गठित करवाया है।

एक विधानसभा क्षेत्र में दो ब्लॉक
इधर प्रदेश के 1 विधानसभा क्षेत्र में दो ब्लॉक अध्यक्ष होते हैं। इस लिहाज से 1 विधानसभा क्षेत्र में 8डीसीसी मेंबर, दो पीसीसी मेंबर और दो ब्लॉक अध्यक्षों का चुनाव होगा। जिसमें एक ब्लॉक से खुद विधायक चुनकर जाते हैं और दूसरे ब्लॉक से कोई अन्य नेता पीसीसी मेंबर बनता है।

सितंबर में होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
इधर ब्लॉक लेवल पर चुनाव संपन्न होने के बाद जिलाध्यक्ष,प्रदेश कार्यकारिणी और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा। उसके बाद एआईसीसी मेंबर और सितंबर माह में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में पीसीसी मेंबर और एआईसीसी मेंबर भाग लेते हैं।