कांग्रेस नेता सामाजिक समरसता को समाप्त करने का प्रयास कर रहें है-अरुण चतुर्वेदी डा. भीमराव अम्बेडकर को भाजपा के शासन में ही भारत रत्न दिया गया था

जयपुर।कांग्रेस के नेता प्रदेश में गलत बयानबाजी कर यहां सामाजिक समरसता को समाप्त करने का प्रयास कर रहें है, हम उन्हें इसमें कामयाब नहीं होने देंगे। यह बात सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने शनिवार को भाजपा मुख्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि राज्य या केन्द्र में कहीं भी किसी भी भाजपा नेता आरक्षण समाप्त करने की बात नहीं की है।

एक सवाल के जवाब में चतुर्वेदी ने बताया कि डा. भीमराव अम्बेडकर को भाजपा के शासन में ही भारत रत्न दिया गया था, इसके अलावा पीएम मोदी ने अम्बेडकर के जन्म स्थान, शैक्षणिक स्थान तथा निर्वाण स्थान को स्मारक के रूप में बनाया है। उन्होंने पायलट के सरकारी खर्च पर रोशनी करने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा से पहले उनकी सरकार थी वे भी महापुरुषों का जन्मदिन मना सकते थे किन्तु उन्होंने ऐसा नहीं किया। एससी व एसटी वर्ग को लुभाने के सवाल पर उनका कहना था कि भाजपा सभी समाजों का सम्मान करती है, हाल ही में परशुराम जयन्ती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यह समाजों का तुष्टïीकरण नहीं है बल्कि महापुरुषों का सम्मान किया जा रहा है ताकि आने वाली पीढी उनके बताए रास्ते पर चल सके।