कर्नल बैंसला ने एडीजी से की गुर्जर आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमों के निस्तारण की मांग

Colonel Bainsla
file photo -Colonel Bainsla

Jaipur News / Dainik reporter : गुर्जर आरक्षण आंदोलन (Gujjar Reservation Movement) के दौरान दर्ज हुए मुकदमों के निस्तारण के लिए गुरुवार को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (gurjar arakshan sangharsh samiti)के संयोजक कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला (Colonel Kirori Singh Bainsla) ने प्रतिनिधियों के साथ एडीजी क्राइम बीएल सोनी (ADG Crime BL Soni) से मुलाकात की।

सोनी ने समिति को इस मामले की अब तक की प्रगति से अवगत कराया। सोनी ने पदाधिकारियों को अब तक की जांच और देरी के कारणों के बारे में जानकारी देते हुए आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द गुर्जरों के खिलाफ दर्ज मामलों का निस्तारण कर दिया जाएगा।

एडीजी क्राइम ने बताया कि गुर्जर आरक्षण के दौरान फैले उन्माद के कारण पुलिस ने कुल 781 मामले दर्ज किए थे। अब केवल 44 मामले शेष रह गए हैं, जिन पर काम किया जा रहा है। वर्तमान वर्ष क्राइम ब्रांच ने 3 मामलों को रिजॉल किया है। बैंसला ने बताया पुराने मामलों पर चर्चा हुई है, तीन मामले वापस लिए हैं।

अन्य की प्रक्रिया जारी है। दर्ज मुकदमों की रिव्यू के लिए 17 दिसंबर को पुलिस मुख्यालय में एडीजी क्राइम मीटिंग लेंगे। उसमें गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति को भी बुलाया जाएगा। गौरतलब है कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान बड़ी संख्या में दर्ज हुए मामलों के निपटारे के लिए आरक्षण संघर्ष समिति लंबे समय से प्रयासरत है। इसके लिए कई बार उच्च स्तर पर वार्ता का दौर चल चुका हैं।