dainikreporters
उदयपुर जयपुर

CM की राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज किया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रवाना किया

 

कांकरोली में होगी बड़ी जनसभा

 

जयपुर । प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार से राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज किया । यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यात्रा के शुभारंभ अवसर पर काकरोली में बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा। किसी यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री प्रदेश की 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी और आम सभा आयोजित कर सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रखेगी।

rajasthan gourav yatra rath ki puja karti vasundhara raje
rajasthan gourav yatra rath ki puja karti vasundhara raje

40 दिन की है यात्रा

मुख्यमंत्री की यह यात्रा 40 दिनों की है जो 58 दिनों में पूर्ण होगी। यात्रा के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है तथा सरकार के सभी मंत्रियों ने राजसमंद में डेरा डाल दिया है। सेवा में दो लाख लोगों की भीड़ लाने की तैयारी की गई है।

 

पूजन कर रथ को किया रवाना किया

यात्रा के लिए रथ को विधिवत रूप से पूजा अर्चना के बाद शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री निवास से रवाना किया गया इस व्रत को भगवा रंग में गंगा गया है वही इसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएं भी दी गई है। यात्रा के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को हवाई मार्ग से उदयपुर पहुंचेंगे।

मंदिरों से होगा यात्राओं का आगाज

राजस्थान गौरव यात्रा संभागवार निकाली जा रही है और सभी संभागों में अलग-अलग दिन निकाली जाएगी। संभागवार यात्राओं का आगाज मंदिरों में पूजा अर्चना के बाद किया जाएगा और शनिवार को भी मुख्यमंत्री यात्रा से पहले प्रसिद्ध चारभुजा जी मंदिर में पूजा-अर्चना करेगी। ज्ञात होगी पिछली बार भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निकाली गई सुराज संकल्प यात्रा का आगाज भी चारभुजा जी की पूजा अर्चना के बाद किया गया था।

15  साल पहले परिवर्तन यात्रा शुरू की राजे ने

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से जनता के बीच यात्रा लेकर जा रही है। अब तक यात्रा के रहे बेहद सुखद नतीजों को देखते हुए पार्टी ने एक बार फिर ये कदम उठाया है। जिसमें पार्टी इस बार राजस्थान गौरव यात्रा के नाम से यात्रा निकाल रही है। पार्टी ने अब तक दो यात्राएं निकाली है। जिनका बेहद सुखद नतीजे रहे है।2003 में भाजपा ने पहली यात्रा निकाली थी।जिसमें पार्टी को 120 सीटों का बहुमत मिला।
गहलोत सरकार को मुंह की खानी पड़ी। राजे पहली बार राजस्थान की मुखिया बनी। तोवहीं इसके बाद पार्टी ने 2008 में कोई यात्रा निकाली तब सरकार बदल गई। लेकिन 2013 में एक बार पार्टी ने सुराज संकल्प यात्रा निकाली और। जनता ने 163 का प्रचंड बहुमत राजे की झोली में दिया और इन नतीजों को देखकर रही पार्टी अब फिर से यात्रा के माध्यम से जनता के बीच जा रही है। जिसकी शुरूआत चारभुजा से हो रही है, हालांकि सत्ता में रहते पार्टी के ये पहली यात्रा है,,,जिसको लेकर पार्टी भी काफी उत्साहित है

आज से यात्रा का आगाज

राजसमंद के चारभुजा से होगा आगाज
30 सितंबर को अजमेर से पुष्कर में होगा समापन
संभागवार बना यात्रा का रोडमेैप
संभागवार बना है रोड़मैप
उदयपुर संभाग में 4 से 10 अगस्त
भरतपुर में 16,17,19,20 अगस्त
जोधपुर में 23 से 29 अगस्त
बीकानेर में 2 से 7 सितबर
कोटा में 10 से 13 सितंबर
जयपुर में 16 से 20 सितंबर
अजमेर में 23.24, और 26 से 30 सितंबर
बेहतरीन योजनाओं को रखा जाएगा मंच पर
यात्रा में सरकार की योजनाओं पर होगा फोकस
भामाशाह योजना, किसान ऋण माफी , अन्नपूर्णा रसोई योजना
जल स्वावलंबन योजना, बेटी बचाओं राज्य सरकार की योजना
केंद्र की उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, शौचालय निर्माण
जन धन योजना, फसली बीमा योजना होगी फोकस

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *