जयपुर

जवाहर सर्किल से सीएम ने शुरू किया भाजपा का कमल प्याऊ व परिण्डा अभियान

 

जयपुर | मुख्यमंत्री  वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को जवाहर सर्किल पर परीण्डा बांधकर शहर भाजपा के परिण्डा अभियान तथा हवाई अड्डïा टर्मिनल टू रोड पर वार्ड-45 की प्याऊ का शुभारभ फीता काट कर किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं और नागरिकों से अपील की कि सभी परीण्डा बान्धे तो उसकी स्वच्छता व उसमे जल आपूर्ति का संकल्प लेकर ही बान्धें और अगर कोई परीण्डा खाली नजर आए तो उसमे भी जल भरने का पूरा प्रयास करें। तब यह प्रयास सार्थक होगा।

 इस मौके पर शहर के सभी विधायक और भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे। शहर अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि अभियान के तहत शहर भाजपा के कार्यकर्ता सभी 91 वार्डो के प्रमुख स्थानो पर कमल प्याऊ  लगाकर उसका संचालन करेंगे। गर्मियों के 3 माह तक इन प्याऊ के माध्यम से आमजन की जल सेवा की जाएगा। अगले दो दिनों में शहर के सभी वार्डो पर कमल प्याऊ प्रारभ कर दी जाएगी।

इसी क्रम में गर्मियों में बेजुबान पक्षियों को राहत देने के लिए परीण्डा अभियान शुरू किया गया है। इस कडी में बेजुबान पक्षियों के लिए 3100 परीण्डे पूरे शहर मे पक्षीयों के विचरण वाले स्थानों पर लगाए जाएंगे। इसके लिए हर वार्ड मे30 परीण्डे व शहर के पार्टी मोर्चा एवं प्रकोष्ठो के माध्यम से 30-30 परीण्डे लगाए जाएंगे।

इस कड़ी में शुक्रवार को शहर के अन्य 3वार्डो मे भी कमल प्याऊ का शुभारभ किया गया। वार्ड 25 की कमल प्याऊ खासा कोठी चौराहे पर वार्ड-12 की कमल प्याऊ बृज बाल स्कू ल चौराहा झोटवाड़ा, वार्ड 13 की कमल प्याऊ मनोहर पैलेस होटल के सामने बृज मण्डल कॉलोनी पर किया गया।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *